• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सभी वर्गों को प्रेरित करता है स्वामी विवेकानन्द का व्यक्तित्व – प्रेमशंकर

Feb 4, 2023
Vivekananda inspires people across all age groups

भिलाई. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत प्रचारक प्रेमशंकर सिदार ने आज कहा कि विवेकानंद का व्यक्तित्व न केवल युवाओं को बल्कि सभी उम्र के लोगों को प्रेरित करता है. अपना देश, अपनी संस्कृति, अपनी सभ्यता और अपनी भाषा से वे अगाध प्रेम करते थे. श्री सिदार विवेकानंद स्टडी सर्कल द्वारा आयोजित निबंध प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे. इस प्रतियोगिता में एमजे कालेज के 23 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था.

श्री सिदार ने कहा कि शिकागो की धर्मसभा को मेरे अमेरिकी भाईयों और बहनों के नाम से संबोधित कर स्वामी विवेकानंद ने भारतीय दर्शन की विशालता का परचम लहरा दिया था. उनका मानना था कि अकेला भारत ही वह देश ही जो विश्व कल्याण की कामना करता है. जो किसी भी व्यक्ति से जाति या धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करता.

उन्होंने विवेकानंद स्टडी सर्कल द्वारा आयोजित निबंध प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया. इनमें हर्षा शुक्ला, हेमलता साहू, विशाल सोनी, टाकेश्वरी, कल्पना, सूरज तिवारी, ट्रिनी, मीत कुमार, अर्जुन, दिपेश, खुशबू गोयल, विनय कुमार, डिम्पल साहू, आयुष पंडा, ज्योति चंदेल, तुषारिणी, श्रीलक्ष्मी, अमित प्रसाद, श्रुति, दिगम्बर साहू, गोपाल, अरुण एवं लक्ष्मीकांत शामिल थे.

कार्यक्रम की अध्यक्षता एमजे कालेज के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने की. इस अवसर पर विवेकानन्द स्टडी सर्किल के जिला अध्यक्ष विक्रांत मिश्रा, देशदीपक सिंह, गोविन्द साहू, विश्वराज पाण्डे, प्रियांश गुप्ता, मनीष सोनी के अलावा महाविद्यालय का स्टाफ तथा विभिन्न विभागों के एचओडी ने अपनी उपस्थिति दी.

Leave a Reply