• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

विद्यार्थियों की उपलब्धि में गुरुओं का भी योगदान – वोरा

Feb 2, 2023
Annual Prize Giving at Girls College

दुर्ग। शासकीय डाॅ वावा पाटणकर स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय में वार्षिक पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम मुख्य अतिथि शहर विधायक अरूण वोरा एवं विशिष्ट अतिथि प्रीति मिश्रा, अध्यक्ष, महाविद्यालय जनभागीदारी समिति की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ. इस अवसर पर श्री वोरा ने कहा कि प्रगति में माता-पिता व गुरूजनों का योगदान रहता है.
श्री वोरा ने विविध क्षेत्रों में प्राप्त उपलब्धियों के लिए छात्राओं की सराहना करते हुए कहा कि इस महाविद्यालय का नाम छत्तीसगढ़ के नक्शे में उभारने के लिये महाविद्यालय परिवार व छात्रायें बधाई के पात्र हैं. उन्होंने श्रीमती इंदिरा गांधी जी का स्मरण करते हुए छात्राओं को उनसे प्रेरणा लेने की बात कही तथा महाविद्यालय की पूर्व छात्राओं की ओर से मांग रखे जाने पर डोमशेड एवं खेल मैदान के निर्माण के लिये 20 लाख रूपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की.
प्रीति मिश्रा ने अपने उद्बोधन में कहा कि छात्र जीवन में हम जो कुछ गुरूओं से सीखते है, वही हमारे जीवन की वास्तविक पूँजी होती है. शिक्षा प्राप्त कर हम कितने भी उच्च पद पर आसीन हो जाएं, हमें अपने माता-पिता, गुरूजनों का आदर करना चाहिए एवं विनम्र रहना चाहिये.
शासकीय विज्ञान महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. आर.एन. सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि कठिन परिस्थितियाँ उन्नति के मार्ग में बाधा नहीं होती, जरूरत है अपनी मेहनत व लगन से लक्ष्य प्राप्ति की ओर अग्रसर होने की है.
महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. सुशील चन्द्र तिवारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि 15 सितम्बर 1982 से प्रारंभ यह महाविद्यालय दुर्ग शहर में उच्च शिक्षा के लिए सदैव प्रयासरत है. इस महाविद्यालय की उपलब्धि को बताते हुए कहा कि यहाँ की छात्राओं ने खेलकूद एवं परीक्षाओं में विश्वविद्यालय स्तर पर एवं राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धियाँ हासिल की हैं।
अतिथियों ने प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त छात्राओं को प्रावीण्यता पदक से सम्मानित किया तथा युवा उत्सव, वार्षिक प्रतियोगिताओं में विजेता छात्राओं को पुरस्कार एवं प्रमाणपत्र प्रदान किये.
इसके पश्चात् महाविद्यालय की छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति दी. कार्यक्रम का संचालन डाॅ. ऋचा ठाकुर ने एवं आभार प्रदर्शन डाॅ. अनुजा चौहान ने किया.

Leave a Reply