• Sat. May 18th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

अपने काम को दें 100 परसेंट, रास्ते अपने आप खुलेंगे – डॉ मोनिका

Apr 27, 2023
KK Modi Varsity VC visits MJ College

भिलाई। अपने काम को हमेशा 100 परसेंट दें. लगातार सीखने की कोशिश करें. कम्फर्ट जोन से बाहर निकलें और नई चुनौतियां स्वीकार करें. अपना एक्सपोजर बढ़ाएं तो सफलता अपने-आप आपके कदम चूमने लगती है. उक्त बातें केके मोदी यूनिवर्सिटी की कुलपति डॉ मोनिका सेठी शर्मा ने आज कहीं. वे एमजे कॉलेज के लाइट हाउस कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं.
डॉ शर्मा ने कहा कि उन्होंने भी शिक्षण से अपना कर्मजीवन शुरू किया. रायपुर से निकलकर बिट्स पिलानी पहुंचीं. वहां से बिट्स गोवा और फिर अनेक विश्वविद्यालय में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभालने के बाद सम्प्रति केके मोदी विश्वविद्यालय का दायित्व संभाल रही हैं. उन्होंने कहा कि निजी विश्वविद्यालय होने के कारण वे उन तमाम नई विधियों का यहां शिक्षण प्रशिक्षण में प्रयोग कर पा रही हैं जो उन्होंने अपनी दीर्घ अनुभवों से प्राप्त किया है. उन्होंने कहा कि मोदी यूनिवर्सिटी शोध के क्षेत्र में अन्य महाविद्यालयों के साथ काम करना चाहता है ताकि शोध के क्षेत्र में उनकी अनुभवों का लाभ और भी लोग प्राप्त कर सकें.

डॉ मोनिका एमजे कालेज की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर के विशेष आग्रह पर आज महाविद्यालय पहुंची थीं. उन्होंने महाविद्यालय का भ्रमण किया और विभिन्न विभागों के सहायक प्राध्यापकों एवं व्याख्याताओं के साथ संवाद भी किया. उन्होंने महाविद्यालय में अपनाई जा रही शिक्षण विधियों की प्रशंसा भी की. उन्होंने कहा कि अब शोध की दिशा में तेजी से आगे बढ़ने का समय आ गया है जिसमें दोनों संस्थान मिलकर काम कर सकते हैं.
मोदी यूनिवर्सिटी में वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे श्री विक्रम ने भी इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित किया. उन्होंने बताया कि रिसर्च के फील्ड में उनका दीर्घ अनुभव है. अब वे सेकण्डरी डेटा पर ही ज्यादा काम कर रहे हैं. उन्होंने डेटा एनालिसिस के लिए ओपन सोर्स साफ्टवेयरों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इससे बिना गुणवत्ता से समझौता किए शोध के खर्च को कम किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि रिसर्च के क्षेत्र में वे महाविद्यालय के साथ मिलकर काम करना चाहेंगे.
इस अवसर पर महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरूलकर, प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे, फार्मेसी कालेज के प्राचार्य डॉ विजेन्द्र सूर्यवंशी, एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य डैनियल तमिल सेलवन, शिक्षा संकाय की एचओडी डॉ श्वेता भाटिया, वाणिज्य विभाग के एचओडी विकास सेजपाल सहित सभी फैकल्टी मेम्बर्स एवं सपोर्टिंग स्टाफ मौजूद था।

Leave a Reply