• Tue. May 14th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कॉन्फ्लूएंस कॉलेज के स्टेक होल्डर्स मीट में बिहेवियर क्लब का प्रस्ताव

May 11, 2023
IQAC stake holders meet in Confluence College

राजनांदगांव. कॉन्फ्लूएंस कॉलेज की आइक्यूएसी द्वारा स्टेक होल्डर्स की बैठक का आयोजन किया गया. अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. रचना पांडेय ने की. समन्वय मंजूलता साहू ने किया. आइक्यूएसी प्रभारी मंजूलता साहू ने महाविद्यालय में होने वाली गुणवत्ता संबंधी विभिन्न गतिविधियों की जानकारी बैठक में दी.
प्राचार्य डॉ. रचना पांडे ने कहा कि महाविद्यालय में नेक मूल्यांकन की तैयारी की दृष्टि से यह बैठक आयोजित की गई है जिसमें सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए एसएसआर जमा करने संबंधी, महाविद्यालय में प्लेसमेंट आयोजन एवं उद्यमिता विकास प्रकोष्ठ गठन जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर सदस्यों के सुझाव आमंत्रित किए.
बैठक में आईक्यूएसी बाह्य विषेषज्ञ डॉ. निहारिका देवांगन विभागाध्यक्ष, वनस्पति विज्ञान श्रीशंकराचार्य महाविद्यालय भिलाई ने ऑनलाइन सबमिशन ध्यान से भरने एवं सभी विभागों की गतिविधियों के दस्तावेजीकरण के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की. उन्होंने कहा कि सभी दस्तावेजों के लिए व्यवस्थित रजिस्टर बनाया जाना जरूरी है. एसएसआर के बाद कम समय में पूरी तैयारी पर जोर एवं ध्यान रखना चाहिए जेसे महत्त्वपूर्ण सुझाव दिए.
उद्योगपति नीलेश अग्रवाल, सामाजिक कार्यकर्ता शरद श्रीवास्तव, मीडिया सलाहकार शुभम उपाध्याय, शैक्षणिक सदस्य प्रो. विजय मानिकपुरी, प्रीति इंदौरकर, भूतपूर्व छात्र रुपेश चौबे पालक सदस्य शकुंतला कटलम, वर्तमान विद्यार्थी शारदा बाई,उर्वशी वर्मा,शशि सोनी सम्मिलित हुए .
उद्योगपति नीलेश अग्रवाल ने कॉलेज में गुणवत्ता सुधार के लिए होने वाले प्रयत्नों की प्रशंसा की एवं आसपास के उद्योगों के सदस्यों की भागीदारी को बढ़ाने के लिए कहा.
शरद श्रीवास्तव सामाजिक कार्यकर्ता ने विद्यार्थियों में बिहेवियर चेंज एवं बिहेवियर क्लब के निर्माण के लिए सुझाव दिये तथा रोजगारमुखी कार्यक्रमों को शुरू करने एवं प्रशिक्षण देने पर जोर दिया. एलुमनी सदस्य रूपेश चौबे ने विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने और एप्स से पुराने स्टूडेंट को जोड़ने जेसे सूझाव दिए.
बैठक में उपस्थित प्रो.विजय मानिकपुरी ने विद्यार्थियों को रोजगार संबंधी आवश्यक स्किल को सीखाने की बात रखी एवं रोजगारमुखी कार्यक्रम हेतु सुझाव दिए.
प्रीति इंदौरकर द्वारा महाविद्यालय में संचालित विभिन्न कार्यक्रमों की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई.
प्रो. विजय मानिकपुरी ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए नेक निरीक्षण हेतु सभी के सहयोग एवं मार्गदर्शन का आह्वान किया.

Leave a Reply