• Tue. May 14th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संबलपुर हादसे में जख्मी महिला को मिली अस्पताल से छुट्टी

May 12, 2023
Patient recovers from trauma in Hitek

भिलाई। 3 मार्च को बालोद के संबलपुर में पिकअप पलटने से गंभीर रूप से जख्मी हुई 30 वर्षीय पुष्पा पाण्डेय को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी जबकि दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई थीं. दोनों के सिर में गंभीर चोटें आई थीं. राजनांदगांव मेडिकल कालेज से उन्हें हाइटेक लाया गया था जहां सर्जरी की गई. अब वह पूरी तरह ठीक है.
हाइटेक के न्यूरो सर्जन डॉ दीपक बंसल ने बताया कि महिला के सिर और चेहरे पर गंभीर चोटें आई थीं. हादसे के बाद उसे लोहारा ले जाया गया था जहां से उन्हें राजनांदगांव मेडिकल कालेज लाया गया. महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए अंततः परिजन उसे लेकर हाइटेक पहुंचे. महिला हादसे के बाद ही अचेत हो गई थी. उसका काफी खून बह गया था. इसी हालत में उसे लाया गया था. इमरजेंसी में उसकी सर्जरी की गई. महिला की हालत काफी समय तक नाजुक बनी हुई थी. अंततः उसे 27 मार्च को घर जाने दिया गया. पर उसकी दाहिनी बांह में थोड़ी तकलीफ थी. मरीज को दोबारा हाइटेक में भर्ती किया गया एवं औषधि तथा फिजियोथेरेपी शुरू की गई. अब वह अपने दाहिने हाथ से प्रायः सभी काम कर पा रही है.
पुष्पा पाण्डेय ने बताया कि 3 मार्च को वह गांव की अन्य महिलाओं के साथ पिकअप में सवार होकर निंदाई के लिए जा रही थी. उसी समय एक जोरदार हिचकोले के साथ पिकअप पलट गई. इसके बाद क्या हुआ उसे कुछ नहीं पता. होश आने पर उसने स्वयं को हाइटेक अस्पताल में पाया. उसे बताया गया था कि उसकी जिठानी भी इसी अस्पताल में भर्ती है और ठीक है. घरवाले उम्मीद छोड़ चुके थे पर डॉ बंसल और स्टाफ की मेहनत से वह ठीक हो गई और घर वापस लौटी. कुछ दिन घर में बिताने के बाद वह पिछले महीने फिर हाइटेक पहुंची. उसे अपना दाहिना हाथ उठाने में काफी तकलीफ हो रही थी. प्रतिदिन फिजियोथेरेपी और दवाइयों से अब वह पूरी तरह ठीक है. अब वह अपना सभी काम कर पा रही है.

Leave a Reply