• Mon. May 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

लायन्स पिनाकल ने तुलसी देकर किया हाइटेक के डाक्टरों का सम्मान

Jul 1, 2023
Lions Pinnacle felicitates doctors of Hitek

भिलाई। लायन्स क्लब पिनाकल ने आज डाक्टर्स डे के मौके पर हाईटेक सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल के चिकित्सकों का तुलसी भेंटकर सम्मान किया. इस अवसर पर अतिथियों ने अस्पताल परिसर में पौधे भी रोपे. उन्होंने कहा कि इन वृक्षों की भांति डाक्टर भी पूरी 365 दिन इंसानियत की सेवा करते हैं. डाक्टर्स डे उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का एक अवसर है.
इस अवसर पर लायन्स रीजन चेयरपर्सन लायन रश्मि लखोटिया, जोन चेयरपर्सन लायन नम्रता चाने, क्लब की संरक्षिका एवं चार्टर प्रेसीडेन्ट लायन विभा भूटानी, प्रेसीडेन्ट लायन अंजू अग्रवाल, पास्ट प्रेसीडेन्ट लायन मीना सिंह, सचिव लायन शालिनी सोनी, कोषाध्यक्ष लायन रश्मि, उपाध्यक्ष लायन सिव्या वीरवानी एवं लायन शोभा जाम्बुलकर उपस्थित थीं. उल्लेखनीय है कि लायन अंजू अग्रवाल ने एक दिन पहले ही इस पद का दायित्व संभाला है.


सम्मानित होने वाले डाक्टरों में अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ रंजन सेनगुप्ता, न्यूरो विशेषज्ञ डॉ नचिकेत दीक्षित, स्त्री रोग एवं प्रसूति विशेषज्ञ डॉ रेखा रत्नानी, लैपरोस्कोपिक सर्जन डॉ नवील शर्मा, न्यूरोसर्जन डॉ दीपक बंसल, हृदय रोग विशेषज्ञ आकाश बख्शी, ईएनटी विशेषज्ञ डॉ अपूर्व वर्मा, मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ राजेश सिंघल, निश्चेतना एवं गहन चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ एस श्रीनाथ, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ मिथिलेश देवांगन तथा फिजियोथेरेपिस्ट डॉ अर्चना लछवानी शामिल रहे.
क्लब की अध्यक्ष लायन अंजू अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा कि चिकित्सक अपने मरीजों के लिए 365X24 उपलब्ध रहते हैं. तबियत कभी भी बिगड़े डाक्टर तुरन्त आपकी सेवा के लिए पहुंच जाते हैं. इसलिए उनके लिए तो साल के सभी दिन और दिन के सभी घंटे डाक्टर्स डे के ही होते हैं.
डॉ रेखा रत्नानी ने इस अवसर पर कहा कि डाक्टर के लिए सबसे बड़ा तोहफा वह होता है जब मरीज खुश होकर अपने घर वापस जाता है. मरीज और डाक्टर के बीच विश्वास का एक रिश्ता होता है, जिसका कायम रहना बेहद जरूरी है.
डॉ आकाश बख्शी ने कहा कि कोई भी चिकित्सक नहीं चाहता कि उसके मरीज को कोई नुकसान पहुंचे. उसकी पूरी कोशिश होती है कि मरीज जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ कर अपने परिजनों के बीच लौट जाए. मरीज भी अपने डाक्टर पर पूरा-पूरा भरोसा करे, यही डाक्टरों का पारितोषिक है.
अंत में चिकित्सा अधीक्षक डॉ रंजन सेनगुप्ता ने अस्पताल प्रबंधन के मनोज अग्रवाल, संजय सिंघानिया एवं लायन्स की पूरी टीम के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया. उन्होंने कहा कि हम सभी अपना-अपना काम अपनी पूरी क्षमता और दक्षता के साथ करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. जब इसकी सराहना होती है तो चिकित्सा बिरादरी को न केवल संतोष होता है बल्कि उसे और भी अच्छा काम करने के लिए ऊर्जा और प्रेरणा मिलती है. उन्होंने उपस्थित सभी लायन सदस्याओं के प्रति हृदय से आभार व्यक्त किया. इस अवसर पर अस्पताल के महाप्रबंधक कार्पोरेट श्रीकांत उपाध्याय एवं स्टाफ के अन्य सदस्य भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

Leave a Reply