• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

तुलसीदास जयंती पर निबंध लेखन एवं अंताक्षरी स्पर्धा का सफल आयोजन

Aug 25, 2023
Tulsi Jayanti observed in JGSCE

भिलाई। मूल्य शिक्षा को प्रेरित करने के उद्देश्य से जगदगुरु शंकराचार्य कॉलेज आफ एजुकेशन हुडको, भिलाई में महाकवि तुलसीदास जी की जयंती पर निबंध एवं अंताक्षरी स्पर्धा का आयोजन किया गया, जिसमें शिक्षार्थियों ने बहुत ही उत्साह के साथ हिस्सा लिया। प्राचार्य डॉ वी सुजाता ने बताया रामचरितमानस महाकाव्य तुलसीदास जी की अविस्मरणीय कृति है तुलसीदास जी द्वारा हनुमान चालीसा, हनुमान अष्टक आदि अनेक ग्रंथों की रचना की गई.
तुलसीदास जी द्वारा अनेक प्रेरक दोहों की रचना की गई. हम सबको उनके प्रभावी जीवन से उनकी ओजस्वी रचनाओं से अभिप्रेरित होकर अंगीकार अवश्य ही करना चाहिए।
इसी श्रँखला में महाविद्यालय के प्रशिक्षर्थियों ने स्कूल शिक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न शालाओं में तुलसीदास जी की रचनाओं पर आधारित अंताक्षरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जिसमें शालाओं के शिक्षर्थियों ने बड़े ही उत्साह पूर्वक भाग लिया।
जगद्गुरु शंकराचार्य कॉलेज परिसर में महाकवि तुलसीदास जी की जीवन यात्रा पर आधारित निबंध स्पर्धा का आयोजन भी किया गया जिसमें पूजा सरकार, योगेश साहू, एवं साक्षी तिवारी ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम की प्रभारी सहायक प्राध्यापक श्रीमती राधा देवी मिश्रा थीं। सम्पूर्ण कार्यक्रम समस्त स्टॉफ की उपस्थिति एवं सहभागिता से सफल रहा।

Leave a Reply