• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य कालेज में डायनेमिक मेमोरी मास्टर ने किया समस्या का समाधान

Aug 19, 2023
DMM to find solutions of career related problems

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में निर्देशन एवं परामर्श प्रकोष्ठ द्वारा ट्रेन गार ब्रेन अकैडमी के मुख्य वक्ता आशीष कुमार साहू के द्वारा परामर्श दिया गया उन्होंने डायनेमिक मेमोरी मास्टर प्रशिक्षण के द्वारा मस्तिष्क परीक्षण की जानकारी दी और उन्होंने इसके बारे में बताया कि कि इस परीक्षण के द्वारा विद्यार्थी अपने कैरियर से जुड़ी हर समस्या का समाधान ढूंढ सकते हैं.
डायनेमिक मेमोरी मास्टर से वे अपने प्रभावशाली तरीके से अपनी समस्या से जुड़े कैरियर की समस्या को अपनी आवश्यकतानुसार हल करने में उन्हें मदद मिलेगी इस देने में माइंड मास्टर के द्वारा अपने विषय के बारे में जानकारी तथा विषय चुनने जैसी समस्याओं का समाधान संभव है इस एक दिवसीय कार्यशाला में उन्होंने दैनिक मेमोरी मास्टर की जानकारी प्रदान की जिससे वे गुड बट के द्वारा किसी भी चीज को याद रखने में आसानी से याद कर सकते हैं और डीएमआईटी तकनीकी के द्वारा भी उन्हें याद करने के तरीके को बताया।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ अर्चना झा ने अपने उद्बोधन में कहा कि विद्यार्थियों की रुचि को ध्यान में रखते हुए इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन उनके विकास के लिए महाविद्यालय के विभिन्न विभागों के द्वारा किया जाता है।
महाविद्यालय के अकादमिक डीन डॉ जे दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि निर्देशन एवं परामर्श प्रकोष्ठ विभाग द्वारा किया गया यह प्रयास सराहनीय था इस अवसर पर महाविद्यालय के ट्रेनिंग एवं काउंसलिंग के संबंध में रणजीत सिंह ने मुख्य वक्त आशीष कुमार साहू का परिचय देकर एक दिवसीय कार्यशाला के उद्देश्य के बारे में बताया इस कार्यशाला में ट्रेनिंग एवं काउंसलिंग के सदस्य गण भी उपस्थित थे।

Leave a Reply