• Fri. May 17th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में बैंकिंग एंड फाइनेंस पर एक दिवसीय वेबीनार

Aug 21, 2023
Webinar on Jobs in Banking and Finance

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग द्वारा ’कैरियर अपॉर्चुनिटी इन बैंकिंग एंड फाइनेंस’ पर वेबीनार का आयोजन किया गया. मुख्य वक्ता सिद्धांत अग्रवाल लीड ट्रेनर बजाज फिनसर्व नागपुर थे। उन्होंने विद्यार्थियों को “लर्नर से अर्नर बनने के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने फाइनेंस एंड बैंकिंग में नौकरी की संभावनाओं के साथ ही उन गुणों के बारे में बताया जो कम्पनी अपने कर्मचारियों में देखना चाहती है. दूसरे वक्ता आलेख चौरसिया ने कहा कि कारपोरेट सेक्टर में दैहिक भाषा और ड्रेसिंग सेंस का भी बहुत महत्व है आपकी कम्युनिकेशन स्किल अच्छी होगी तभी आप सफलता प्राप्त कर सकते हैं।
इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ अर्चना झा ने वाणिज्य विभाग को बधाई देते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से ही हमें कोर्स आउटपुट मिलता है अपनी शिक्षा पूर्ण करने के तुरंत बाद विद्यार्थी को नौकरी मिल पाना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है।
डीन एकेडमिक डॉ दुर्गा प्रसाद राव ने एड-आन कोर्स विद्यार्थियों की प्रतिभा निखारने का महत्वपूर्ण माध्यम बताया। उन्होंने कहा कि हम अपने विद्यार्थियों को उनके ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन के तुरंत बाद ही जॉब दिलवाने की कोशिश करते हैं और समय-समय पर महाविद्यालय के विभिन्न विभागों द्वारा इस तरह के एड-आन कोर्स का आयोजन किया जाता है।
कार्यक्रम के अंत में विभागाध्यक्ष डॉ अनीता पांडेय ने वक्ताओं को धन्यवाद किया तथा विद्यार्थियों को इस वेबीनार के मुख्य उद्देश्य को आत्मसात करने के लिए कहा इस अवसर पर विभाग के सभी प्राध्यापक उपस्थित थे इस बार में वेबीनार में प्रतिभागियों की संख्या 53 थी।

display pic credit – eonomictimes.com

Leave a Reply