• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कालेज के एनएसएस स्वयंसेवकों ने निकाली 50 किलोमीटर की साइकिल रैली

Aug 21, 2023
Cycle Rally by Science College Students

दुर्ग। साइंस कॉलेज दुर्ग के राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थियों ने संघर्ष युवा संगठन तथा नेहरू युवा संगठन के संयुक्त तत्वावधान में हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा, मेरी माटी मेरा देश तथा पर्यावरण जागरूकता हेतु रन फॉर नेशन रन फॉर यूनिटी के तहत 50 किलोमीटर की साइकिल रैली निकाली जिसमें 100 से अधिक विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।
कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ आर एन सिंह के द्वारा हरी झंडी दिखाने से हुआ। कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में सदैव राष्ट्र प्रेम, देशहित को ध्यान में रखकर कार्य करें। अपने समाज को जागरुक करते हुए देश को एक सशक्त राष्ट्र बनाने में युवा अपना योगदान दें।
इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर जनेंद्र कुमार दीवान ने बताया कि बहुत से सामाजिक संस्थाओं ने विद्यार्थियों का सम्मान किया तथा सहयोग किया। उन्होंने आगे बताया कि जिला प्रशासन दुर्ग ने एनएसएस के सक्रिय सदस्यों मृदुल निर्मल तथा मोरध्वज को प्रमाण पत्र देकर उनके सेवा कार्य के लिए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सम्मान किया।
जिला प्रशासन दुर्गा की ओर से बहुत अच्छा सहयोग प्राप्त हुआ ।पुलिस विभाग दुर्ग से भी अच्छा सहयोग प्राप्त हुआ ।इस कार्यक्रम में रेड क्रॉस प्रभारी डॉ मोतीराम साहू जी भी उपस्थित थे । इस अवसर पर बहुत से समाजसेवी संस्थाओं ने सहयोग प्रदान किया।
कार्यक्रम का नेतृत्व मृदुल निर्मल, खूमेंद्र साहू ,मोरध्वज, सत एक मर्चेंट, लोकदीप इत्यादि ने किया।
यह रैली महाविद्यालय से होकर मालवीय नगर दुर्ग, महाराजा चैक दुर्ग बोरसी, धनोरा, हनोदा पुरई, पौवारा, जंजगिरी, होते हुए स्थान से गुजरते हुए वापस सिविल लाइन दुर्ग में पहुंची जिसका सिविल लाइन के निवासियों ने भव्यता पूर्वक स्वागत किया। कार्यक्रम में सिविल लाइन कसारी डीह के निवासियों में रजनीश उमरे, दीपक सिंह, ने विद्यार्थियों का स्वागत किया।

Leave a Reply