• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कॉन्फ्लूएंस कालेज में स्टेक होल्डर्स की बैठक संपन्न

Oct 4, 2023
Stake holders meet in Confluence College

राजनांदगांव। कॉन्फ्लूएंस महाविद्यालय में स्टेकहोल्डर की बैठक संपन्न हुई जिसमें कॉलेज में होने वाली गतिविधियों में सुधार, पिछली बैठक के प्रतिवेदन का प्रस्तुतीकरण एवं नैक प्रक्रिया में सुझाव के साथ-साथ अन्य बिंदुओं पर भी चर्चा की गई. इस बैठक में IQAC सदस्य के साथ-साथ महाविद्यालय के संचालक, प्राचार्य, भूतपूर्व छात्र,वर्तमान छात्र और उनके पालकगण उपस्थित थे.
इस बैठक में बाह्य विशेषज्ञ के रूप में डॉ. निहारिका देवांगन(बॉटनी विभागाध्यक्ष, श्री शंकराचार्य प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी भिलाई, दुर्ग) और श्री शरद श्रीवास्तव (सृजन संचालक, IQAC के सामाजिक सदस्य) उपस्थित थे।
IQAC सदस्य के रूप में उपस्थित विजय मानिकपुरी द्वारा प्राचार्य और संचालक के हाथों अतिथियों का स्वागत सत्कार कराया गया। सहा. प्रा. विजय मानिकपुरी द्वारा पिछली बैठक का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया और इस बैठक में निर्धारित एजेंडा को सबके सामने बारी बारी से प्रस्तुत किया गया।
विशेषज्ञ के रूप में उपस्थित डॉक्टर निहारिका देवांगन ने कहा कि महाविद्यालय द्वारा अभी तक का नैक मूल्यांकन की तैयारी बहुत अच्छी रही है। उन्होंने कहा कि कुछ ऐसी गतिविधियां भी शामिल होनी चाहिए जो अन्य महाविद्यालय से भिन्न हो। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के लिए एक अलग से नोटिस बोर्ड की व्यवस्था होनी चाहिए जिसमें सरकारी नौकरी की संपूर्ण जानकारी हो और साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि महाविद्यालय में अध्यनरत प्रत्येक विद्यार्थी का ब्लड ग्रुप को वेबसाइट में अपलोड किया जाना चाहिए। अन्य विशेषज्ञ श्री शरद श्रीवास्तव ने वर्तमान समय में विद्यार्थियों में संप्रेषण कौशल में कमी को देखते हुए कहा की इसके लिए महाविद्यालय को सर्टिफिकेट कोर्स करना चाहिए और समय समय पर करियर से संबंधित सुझावों को देना चाहिए।बैठक में उपस्थित भूतपूर्व छात्रों और वर्तमान छात्रों के पालकों ने संयुक्त रूप से कहा कि पढ़ाई के साथ साथ विश्व में हो रहे गतिविधियों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराना चाहिए।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. रचना पांडे और संचालक डॉ. मनीष जैन द्वारा बैठक में उपस्थित सभी लोगो के दिए हुए सलाह को सुनकर उस पर जल्द ही काम करने का फैसला लिया गया।उन्होंने ने संयुक्त रूप से कहा कि हम प्रयास करेंगे कि प्रत्येक विद्यार्थी को कोर्स से संबंधित ज्ञान के अलावा देश-विदेश और अन्य जानकारी हम उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि पिछली बार की तरह विद्यार्थियों के लिए नए सर्टिफिकेट कोर्स भी शुरू करेंगे।

Leave a Reply