• Sun. May 12th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्री शंकराचार्य महाविद्यालय ने विज्ञान मेले में लगाए हर्बल उत्पादों के स्टॉल

Oct 19, 2023
SSMV stall wins hearts in Kalinga Anand Mela

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के बायोटेक्नोलॉजी के छात्र छात्राओं ने कलिंगा यूनिवर्सिटी में आयोजित विज्ञान मेला (13,14 अक्टूबर 2023) में भाग लिया, इस कार्यक्रम में विभिन्न तरह के स्टॉल लगाए गए थे। जिसमें पांच स्टॉल (हर्बल प्रोडक्ट्स, फूड स्टॉल और आर्ट गैलरी) महाविद्यालय की छात्रों के द्वारा लगाया गया।
कलिंगा यूनिवर्सिटी के कुलपति, प्राध्यापकगण के साथ-साथ वहाॅ के विद्यार्थियों ने स्टाॅल को देखा एवं जरूरत की चीजों को खरीदा। इन स्टाॅलों में विभिन्न तरह के कला का प्रदर्शन किया गया जैसे- रेजीन आर्ट, प्राकृतिक रंगो द्वारा की गयी चित्रकारी, मोबाइल बैककवर, कस्टमाइज्ड की-रिंग, बुकमार्क मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे। घर पर बनाई हुई नेचुरल मेहंदी प्राध्यापकों तथा विद्यार्थियों के हाथों में मेहंदी डिजाइन छात्रों द्वारा बनाई गई। कलिंगा यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित मेले में श्री शंकराचार्य महाविद्यालय भिलाई द्वारा लगाये गये हर्बल और आर्ट स्टॉल मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहें इन स्टालों का उपस्थित लोगो ने सराहना की।
यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित मेले में महाविद्यालय की बायोटेक्नोलॉजी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. आकांक्षा जैन एवं वनस्पतिशास्त्र की विभागाध्यक्ष सुश्री वर्षा यादव के मार्गदर्शन में स्टाॅल विज्ञान मेले में लगाया गया। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अर्चना झा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम में बच्चों का उत्साहर्वधन होता ही है साथ ही उनका मनोबल भी बढ़ता है और कुछ कर गुजरने का जज्बा भी आता है। डीन, अकादमिक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने छात्रों को भविष्य में अच्छा रिसर्च और स्टार्टअप से अच्छे मुकाम हासिल करने के लिए आशीर्वाद दिये।

Leave a Reply