• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कानफ्लुएंस महाविद्यालय में महिला सशक्तिकरण पर अतिथि व्याख्यान

Oct 19, 2023
Women Empowerment lecture in Confluence College

राजनांदगांव। कानफ्लुएंस महाविद्यालय में महिला प्रकोष्ठ द्वारा” महिला सशक्तिकरण “के विषय पर गेस्ट लेक्चर का आयोजन दिनांक 11 अक्टूबर 2023 को किया गया। अतिथि के रूप में प्रोफेसर अमृता खंडेलवाल (मोटिवेशनल स्पीकर एंड सॉफ्ट स्किल ट्रेनर) बाबा रामदेव कॉलेज नागपुर। उन्होंने पुरुष और महिला को बराबरी पर लाने के लिए महिला सशक्तिकरण में तेजी लाने के उपाय भी बताए।
उन्होंने बताया कि भारत सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण के लिए कई सारी योजनाएं चलाई जा रही है जैसे, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, नारीशक्ति आदि जैसे विभिन्न योजनाएं शुरू की गई है। इन्होंने एक सुंदर पंक्ति के साथ अपने व्याख्यान को विराम दिया। पंक्ति कुछ इस प्रकार है- “जब आंखों में अरमान लिया, मंजिल को अपना मान लिया। है मुश्किल क्या,आसान क्या, ठान लिया तो ठान लिया।‘
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ.रचना पांडे ने इस आयोजन के उपलक्ष में महिलाओं के विकास को ध्यान में रखते हुए कहा कि महाविद्यालय के महिला प्रकोष्ठ द्वारा समय-समय पर विभिन्न प्रकार के जैसे गेस्ट लेक्चर आदि जैसे कार्यक्रम कराया जाता है ताकि विद्यार्थियों के आत्मविश्वास बढ़ाया जा सके और भविष्य हेतु उन्हें अभीप्रेरित कर सके।
कार्यक्रम की संयोजिका कुमारी युक्त साहू ने धन्यवाद ज्ञापन किया। यह कार्यक्रम समस्त प्राध्यापको के सहयोग से पूर्ण हुआ।

Leave a Reply