• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बंगाली नववर्ष सूर्यविहार के “उच्चाकाश” ने जीत लिया दिल

Apr 22, 2024
Bengali New Year celebration in Surya Vihaar Bhlai

भिलाई। बंगाली नववर्ष अर्थात बैशाख की पहली तारीख के मौके पर सूर्य विहार कालोनी में “उच्चाकाश” का आयोजन किया गया. कालोनी की महिलाओं ने स्वतःप्रेरणा और कड़ी मेहनत से इसे एक शानदार स्वरूप प्रदान किया. कविगुरू रविन्द्रनाथ टैगोर के चित्र पर माल्यार्पण से शुरू हुए इस कार्यक्रम में कथक, नाटक, वाचन, गायन का सुन्दर समागम देखने को मिला. भीषण गर्मी के बावजूद कालोनीवासियों ने भारी संख्या में उपस्थित रहकर इसे सफल बनाया.
सूर्यविहार के सामुदायिक भवन में संध्या 8 बजे प्रारंभ हुए इस कार्यक्रम में राजेश पाण्डेय एवं विवेक दुबे अतिथि के रूप में मौजूद थे. श्रीणिका सरकार ने अतिथियों के स्वागत में गणेश वन्दना की प्रस्तुति दी. कार्यक्रम में उच्चाकाश समूह की महिलाओं ने समूह गीतों की सुन्दर प्रस्तुतियां दीं. झुमा भट्टाचार्य ने कविता पाठ किया. राहुल चौधरी ने गीत गाया. अल्टीमेट म्यूजिक ग्रुप के फुट-टैपिंग आर्केस्ट्रा को भी खूब सराहा गया. वाचन शैली में प्रस्तुत एक प्रहसन ने लोगों को खूब गुदगुदाया. इसे शिखा मोइत्रा एवं बोन्या मुखर्जी ने प्रस्तुत किया. इस अवसर पर प्रस्तुत नृत्य नाटक “राम कथा” ने खूब तालियां बटोरीं.


“उच्चाकाश” की संस्थापक सदस्य डॉ शर्मिष्ठा नंदी की कल्पना को साकार करने के लिए पूरी टीम ने जी-जान से मेहत की जो मंच पर फलित भी हुआ. इनमें शिक्षा मोइत्रा, रिनी चक्रवर्ती, शुभश्री मित्रा, बोन्या मुखर्जी, कृष्णा पाल, संजना खाटखेड़े, सुतपा कनराड, अनिन्दिता रॉयचौधरी, श्राबोनी दास, सोमा रॉय, पारोमिता मुखर्जी, कनक बाला सरकार, केका कुंडू, दीपंकर नंदी, गौतम मोइत्रा, नयन भट्टाचार्य और सुमन मित्रा शामिल थीं.


कार्यक्रम के सूत्रधार की भूमिका बोन्या मुखर्जी एवं अनिन्दिता रॉयचौधरी ने निभाई. धन्यवाद ज्ञापन शिखा मोइत्रा ने किया.

Leave a Reply