• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

मानस-शिखर के दशभक्ति गीत का सेफी चेयरमैन ने किया विमोचन

Jan 27, 2024
SEFI Chairman Narendra Banchhor releases Patriotic Song of Manas Shikhar Original

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के पूर्व महाप्रबंधक ज्ञान चतुर्वेदी के सुपुत्र द्वय मानस एवं शिखर के देशभक्ति गीत “दिल में धड़क तू इण्डिया” का गणतंत्र दिवस के अवसर पर सेफी चेयरमैन एवं भिलाई ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बंछोर ने यूट्यूब चैनल का बटन दबाकर विमोचन किया. श्री चतुर्वेदी पिछले 50 वर्षों से “ट्रिपल-एम” के माध्यम से सुगम संगीत की सेवा कर रहे हैं और इस गीत को https://youtu.be/tasa5gla5p8?si=Y955hdVkP7h6C0eO पर सुना जा सकता है.
मधुबाला एवं ज्ञान के दोनों बच्चे मुम्बई में रहकर गीत-संगीत का निर्माण कर रहे हैं. इस गीत को लिखा है सौम्यता नरूला ने जिसमें अनुज भट्ट का भी सहयोग रहा है. गीत को संगीतबद्ध किया है मानस एवं शिखर ने और उसे अपनी आवाज भी दी है. इस गीत की मिक्सिंग स्टूडियो साउंड आइडियाज में विनायक पवार ने की है. गीत की रिकार्डिंग एमएस स्टूडियोज में की गई है. कांसेप्ट और पोस्टर डिजाइन आर्टवर्क्ज़ ने तैयार किया है.


गीत का विमोचन करते हुए सेफी चेयरमैन श्री बंछोर ने कहा कि यह गीत श्रोता में जोश जगाता है. इसके बोल और संगीत उम्दा हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही यह गीत लोगों की जुबान पर होगा. उन्होंने दोनों बच्चों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए ओए के सदस्यों से आग्रह किया कि वे भी इस गीत को यूट्यूब चैनल मानस-शिखर ओरिजिनल पर सुनें तथा अपने कमेंट्स देकर बच्चों का उत्साह वर्धन करें.


विमोचन के दौरान सेफी चेयरमैन के अलावा ओए महासचिव परविन्दर सिंह, ट्रिपल-एम के संयोजक अध्यक्ष ज्ञान चतुर्वेदी एवं कार्यक्रम के सूत्रधार दीपक रंजन दास मंच पर थे. इस अवसर पर ओए के पदाधिकारी एवं सदस्य, भिलाई इस्पात संयंत्र से इसी माह अवकाश प्राप्त कर रहे अधिकारीगण, ट्रिपल-एम के सदस्य अजय लोंदे, शेखर, अलका शर्मा, संजय मोरे, बी उषा, बी महेश, वंशिका रजक, बिजया रॉय, अंजना, डॉ शशिभूषण साहू, आदि उपस्थित थे. आरंभ में ट्रिपल-एम के सदस्यों ने देशभक्ति गीतों की शानदार प्रस्तुतियां दीं. इस अवसर पर भिलाई इस्पात संयंत्र में दीर्घ काल तक सेवा देकर अवकाश प्राप्त कर रहे अधिकारियों का सम्मान भी किया गया.

 

Leave a Reply