• Wed. May 1st, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में ग्रूमिंग एंड मेन्टल हेल्थ पर व्याख्यान का आयोजन

Apr 13, 2024
Campus Connects gives tips to students of SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य में ब्रांड टच एंड एनालिसिस प्राइवेट लिमिटेड, मुंबई के कैंपस-कनेक्ट प्प्रभाग के तहत प्रॉक्टर एंड गैंबल द्वारा प्रायोजित ग्रूमिंग एंड मेंटल हेल्थ – फोकस ऑन माइंड बॉडी एंड एक्शन विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया. इसमें 150 से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया तथा साक्षात्कार की तैयारी से जुड़े पहलुओं की जानकारी प्राप्त की.
महाविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के सहयोग से केवल पुरुषों के लिए पीएंडजी द्वारा जिलेट गार्ड कर लो सफलता मुट्ठी में कार्यक्रम के द्वारा छात्रो के कौशल को बढ़ाने और उन्हें रोजगार और उद्योग के लिए तैयार करने के लिए किया गया. यह अपनी तरह का एक अनूटा कार्यक्रम था जिसे विशेष तौर पर महाविद्यालय के पुरुष छात्रों के लिए आयोजित किया गया था.
सत्र के रिसोर्स पर्सन धर्मेन्द्र तिवारी एक अनुभवी आईसीएफ प्रमाणित कोच और ट्रेनर हैं. उन्होंने छात्रों को संबोधित किया जो वर्तमान में नौकरी की तलश में हैं या अपने साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने वाले हैं. वर्तमान समय में साक्षात्कार साधारण प्रश्न-उत्तर सत्र नहीं हैं बल्कि आंखें जो देख सकती हैं उससे कहीं अधिक गहरा है. अपने व्याख्यान के दौरान उन्होंने बताया कि पहली उपस्थित से ही साक्षात्कारकर्ताओं पर बेहतर और प्रभावशाली प्रभाव कैसे डाला जाए. सकारात्मक व्यक्तित्व का निर्माण, पर्याप्त नेत्र संपर्क, आत्मविश्वासपूर्ण शारीरिक भाषा, हाथों की इष्टतम गति और भाषण शरीर समन्वय कुछ ऐसे नाम हैं जिनका उद्देश्य छात्रों को मूल्यवान ज्ञान के साथ सशक्त बनाना है. अंत में पीएंडजी से प्राप्त जिलेट गार्ड रेजर उपस्थित पुरुषों को प्रदान किया गया.
कॉलेज सभागार में लगभग 150 छात्रों ने इस सत्र की खूब सराहना की. इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत में डॉ राहुल मेने आईक्यूएसी समन्वयक ने सत्र के रिसोर्स पर्सन धर्मेन्द्र तिवारी का परिचय दिया और वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ सुबोध कुमार द्विवेदी ने वक्ता का स्वागत किया. इस अवसर पर ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल टीम के सदस्य ठाकुर रंजीत सिंह, राजकिशोर पटेल भी उपस्थित थे.

Leave a Reply