• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

लगातार बढ़ रहे हैं किडनी के मरीज, हाइटेक के शिविर में हुआ खुलासा

Feb 6, 2024
Kidney patients on the rise, finds health camp of Hitek

भिलाई। हाइटेक सुपर स्पेशालिटी हॉस्पिटल द्वारा अपने स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में संचालित सेवा सप्ताह को बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है. आज किडनी एवं यूरोलॉजी से संबंधित मरीजों के लिए ओपीडी निःशुल्क थी. इसके साथ ही अत्यंत रियायती मूल्यों पर विस्तृत जांच की जा रही है. शिविर में 18 नए किडनी मरीजों की पहचान की गई है. कल न्यूरोलॉजी एवं न्यूरोसर्जरी के साथ ही गैस्ट्रोएंटरोलॉजी की ओपीडी फ्री रहेगी.

मेडिकल डायरेक्टर डॉ रंजन सेनगुप्ता ने बताया कि आज किडनी से जुड़ी समस्याओं को लेकर सर्वाधिक 150 से ज्यादा की ओपीडी दर्ज की गई है. इसमें ऐसे अनेक नए मरीज शामिल हैं जिन्होंने पिछले दिनों में पैकेज जांच का लाभ लिया था. इन मरीजों को निःशुल्क चिकित्सकीय परामर्श दिया गया. साथ ही उन्हें खतरे से आगाह करते हुए आगे की दिनचर्या एवं आहारचर्या के बारे में भी बताया गया ताकि उन्हें किसी आपातकालीन समस्या का सामना न करना पड़े.

डॉ सेनगुप्ता ने बताया कि बुधवार को न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जरी तथा गैस्ट्रो की ओपीडी निःशुल्क रहेगी. इसमें डॉ नचिकेत दीक्षित, डॉ दीपक बंसल एवं डॉ आशीष देवांगन अपनी सेवाएं देंगे. गुरुवार को हृदय रोग विभाग की ओपीडी निःशुल्क होगी जिसमें डॉ आकाश बख्शी के साथ वे स्वयं सेवाएं देंगे. जीएम कार्पोरेट श्रीकांत उपाध्याय ने बताया कि अधिक से अधिक लोगों तक जांच के लाभ को पहुंचाने के लिए पैकेज जांच की अवधि को माहांत तक अर्थात 29 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है.

Leave a Reply