• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कालेज के मैथ्स स्टूडेंट्स का चयन

Apr 16, 2015

durg science collegeदुर्ग। शासकीय विश्वनाथ तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय के गणित विभाग के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर पर ज्ञान का लोहा मनवाया है। मुंबई में आयोजित मैथेमेटिक्स ट्रेनिंग एवं टैलेंट सर्च प्रोग्राम के अंतर्गत आयोजित प्रतियोगिता में महाविद्यालय की एमएससी पूर्व की पूजा साहू एवं जयेन्द्र श्रीवास तथा बीएससी भाग-2 के हितेन्द्र एवं प्रदीप कुमार साहू का चयन हुआ है। यह स्पर्धा गणित विषय केलिए देश की प्रतिष्ठित संस्थान नेशनल बोर्ड फार हायर मैथेमेटिक्स मुंबई द्वारा आयोजित की जाती है।
इसमें चयनित होने वाले विद्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर की कार्यशाला में विख्यात गणितज्ञ प्रशिक्षण देते हैं तथा गणित की बारीकियों से परिचित कराते हैं। इस वर्ष कार्यशाला 15 मई से 20 जून तक चेन्नई तथा नोएडा के प्रतिष्ठित संस्थानों में होगी। ये होनहार विद्यार्थी राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षण कार्य में भाग लेंगे।
गणित विभाग के अध्यक्ष डॉ एमए सिद्दीकी एवं गणित परिषद के प्रभारी डॉ राकेश तिवारी ने विद्यार्थियों को इस स्पर्धा के लिए मार्गदर्शन दिया। उल्लेखनीय है कि गणित ओलम्पियाड में भी अपना वर्चस्व बनाए रखा है तथा सफल आयोजन किया है। विद्यार्थियों की इस सफलता पर महाविद्यालय के प्राचार्यएवं शिक्षकों ने विद्यार्थियों को बधाई दी है।

Leave a Reply