• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गुरू का समाज में सदैव सम्मान होता है

Jan 27, 2016

भटगांव प्राथमिक शाला के स्वर्ण जयंती समारोह में बोले मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय

prem-prakash-pandey-bhatgaonदुर्ग। ग्राम भटगांव (जेवरा सिरसा) में प्राथमिक शाला के गौरवमयी 50 वर्ष पूर्ण होने पर स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन किया गया। शाला में प्रथम सेवा देने वाले शिक्षक देनू राम देशमुख व प्रथम प्रवेशी छात्र चंद्रिका प्रसाद मांडले सहित शाला में अब तक सेवा देने वाले शिक्षकों व विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। Read More
khumari-pahana-kar-samman--शाला के 50 वर्ष पूर्ण होने पर स्वर्ण जयंती स्मारिका का लोकार्पण तथा गुरू दक्षिणा पुस्तिका का विमोचन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि प्रेमप्रकाश पाण्डेय थे। समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री श्री पाण्डेय ने शाला के 50 वर्ष पूर्ण होने पर इस उपलब्धि के लिए शिक्षकों, विद्यार्थियों व ग्रामवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इन तीनों के अद्भुत प्रयास व सकारात्मक सहयोग से यह उपलब्धि मिली है। उन्होंने शाला व विद्यार्थियों के विकास के लिए निरंतर प्रयास करने तथा सम्मानित हुए शिक्षकों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।
मंत्री श्री पाण्डेय ने कहा कि गुरू का समाज में सदैव सम्मान होता हैं। शिक्षक, विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास व उनके जीवन में ज्ञान का संचार करता हैं। विद्यार्थी के विकास व उपलब्धि में शिक्षक की महत्ता, महत्वपूर्ण होती है। गणतंत्र दिवस के दूसरे दिन आज स्वर्ण जयंजी समारोह का आयोजन होने पर गणतंत्र दिवस की महत्ता बताते हुए कहा कि संविधान में अनेक विविधताओं और अनेकता को एक सूत्र में बांधते हुए सबको समानता का अधिकार दिया है। संविधान में अनेक अधिकार व कत्र्तव्य दिए हैै, बिना किसी भेद व असमानता के साथ सबको समान अधिकार व अवसर दिए हैं। उन्होंने पूरी लगन व मेहनत के साथ विद्यार्थियों को समय का सदुपयोग करते हुए अपने गांव व क्षेत्र का नाम रोशन करने कहा। शिक्षकों को अपनी ज्ञान का संचार विद्यार्थियों में पूरी लगन से करने कहा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अहिवारा विधायक सांवला राम डाहरे ने कहा कि 50 वर्ष के गरिमामयी इतिहास में विद्यालय ने कई प्रतिभाओं को जन्म दिया हैं। शाला में अध्ययन किए विद्यार्थी आज विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। विद्यालय को अपने क्षेत्र की उपलब्धि बताते हुए सम्मानित शिक्षकों व विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी। अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में आईआईटी की स्थापना होने पर मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय का आभार व्यक्त किया। ग्रामवासियों तथा आस-पास के कई ग्रामों के सरपंचों, जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों ने आईआईटी की स्थापना विधानसभा क्षेत्र अहिवारा में देने के लिए अभिवादन करते हुए स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। विधायक श्री डाहरे ने सरपंच श्रीमती दीपा यादव की मांग पर विधायक निधि से 05 लाख रूपए की लागत से समुदायिक भवन बनाने की घोषणा की।

Leave a Reply