• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एटी सॉलिटेयर्स की दिशा पर लंबी जीत

Feb 3, 2016

CPL का आगाज, बैटिंग पिच पर खूब जमा खेल, स्पिनर्स को करनी पड़ी ओपनिंग

CPL Season 1भिलाई। बहुप्रतीक्षित छत्तीसगढ़ प्रीमियर का आगाज आज खचाखच भरे सेक्टर-1 क्रिकेट ग्राउंड में हो गया। इस विकेट पर खेले गए पहले मैच में एटी सॉलिटेयर्स ने दिशा स्टार्स को 50 रनों से हरा दिया पर इसके लिए उसे लीक से हटकर पहले स्पिनर्स को लगाना पड़ा। टॉस जीतकर एटी सॉलिटेयर्स ने पहले बल्लेबाजी करने का सूझबूझ भरा निर्णय लिया। इसका उन्हें प्रत्यक्ष लाभ भी मिला। टीम ने 10 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 86 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया था। पहला विकेट गिरा राहुल पगारे का जिन्होंने 4 चौकों की मदद से 25 रन बनाए। 14वें ओवर में एक फ्री हिट भी मिला। 111 रनों के कुल स्कोर पर तीसरा विकेट गिरा और 62 रनों की शानदार पारी खेलकर संगीत सोनी आउट हुए। स्पिनर्स को खेलने में जाहिर तौर पर दिक्कत हुई और स्कोर स्लो होता चला गया। 20वें ओवर के अंत में टीम 7 विकेट खोकर 155 रन ही बना पाई। Read More
सर्वाधिक 62 रन एक छक्के की मदद से संगीत सोनी ने बनाए। एक-एक छक्के की मदद से विक्रांत ने 26, राहुल पगारे ने 25 और अनीष राठौर ने 16 रन बनाए।
दिशा स्टार्स की ओर से गगनदीप ने संगीत सोनी, अभ्युदयकांत ने राहुल, इरफान ने नितीश, मनोज ने विक्रांत, रॉकी ने इयान कोस्टर का विकेट लिया। अनीष और चंद्राकर रन आउट हुए।
151 रन का लक्ष्य लेकर उतरी दिशा स्टार्स के लिए दोहरी मुश्किल खड़ी थी। एक तरफ जहां धीरे धीरे दिन की रोशनी जा रही थी वहीं विकेट ने नमी पकडऩी शुरू कर दी थी। साथ ही एक सधी हुई रणनीति के तहत एटी सॉलिटेयर्स के अनुभवी कप्तान नितीश राव ने पहले स्पिनर्स को लगा दिया। रणनीति सफल रही। दिशा ने 10 रन पर पहला विकेट खो दिया। फिर 14 रन पर दूसरा विकेट भी गिर गया। पांचवे ओवर तक टीम केवल 20 रन बटोर सकी थी। छठवें ओवर में भी केवल एक ही रन बन पाया। दबाव में आई टीम के कप्तान रोहित भी केवल 9 रन ही जोड़ पाए। 8वें ओवर में टीम का स्कोर था 2 विकेट के नुकसान पर 37। इसके बाद 40 पर 3, 58 पर 4, 82 पर 5, 83 पर 6, 94 पर 7, 94 पर ही 8, 98 पर 9 और 105 पर ऑल आउट हो गई। दिशा स्टार्स की ओर से सर्वाधिक 37 रन अभिषेक सिंह ने बनाए, 12 रन मो. इरफान ने तथा 9 रन कप्तान रोहित ध्रुव ने बनाए। टीम के अभ्युदय कांत ने एक विशाल छक्का मारा जिसमें गेंद फ्लड लाइट्स से टकराकर लौटी।
एटी सॉलीटेयर्स की ओर से नितीश राव और अनीष कुमार ने 3-3, सुधांशु मिश्रा ने 2 तथा अभिषेक ताम्रकार और शशांक चंद्राकर ने एक-एक विकेट लिए।
आज के मैच में केबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय, कलेक्टर आर शंगीता तथा एसपी मयंक श्रीवास्तव उपस्थित हुए।
पहले दिन का दूसरा मैच सीवी रमन लायन्स तथा हरिभूमि फाइटर्स के बीच खेला जा रहा है जो देर रात खत्म होगा।
गुरुवार के मैच
गुरुवार को पहला मैच सीवी रमन लायन्स तथा एटी सालीटेयर्स के बीच खेला जाएगा तथा दूसरा मैच स्वर्णभूमि चार्जर्स व रायल पैंथर्स के बीच खेला जाएगा।

Leave a Reply