• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

जीवन की कठिनाइयों का हल खुद ही ढूंढना होगा

Apr 17, 2016

csit-farewell-itदुर्ग। छत्रपति शिवाजी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के चेयरमेन अजय प्रकाश वर्मा ने कहा कि शिक्षक परीक्षा की कठिनाईयों का समाधान कर सकता है। परन्तु जीवन की कठिनाईयों का समाधान स्वयं को करना होता है। जिसमें हमें हमारे विद्यार्थी जीवन में प्राप्त शिक्षा एवं जीवन में आने वाली कठिनाईयों से सीख मिलती है। Read More
श्री वर्मा इन्फर्मेशन टेक्नालॉजी ब्रांच के अंतिम वर्ष की छात्र-छात्राओं के लिए शाहिद मेमोरियल सभागृह में आयोजित विदाई समारोह आडिओस-16 को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारे जीवन में मित्रों की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। सीएसआईटी से पासआऊट आई टी ब्रांच के विद्यार्थी आज देश – विदेश की ख्याति प्राप्त कम्पनियों में उच्चपदों पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने सीएसआईटी परिवार की ओर से सभी विद्यार्थियों को स्वर्णिम भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं दीं।
कार्यक्रम का शुभारंभ संस्था के प्राचार्य डॉ. महेश पी, डीन एकेडमिक डॉ. एनटी खोब्रागढ़े तथा आईटी ब्रांच के प्रभारी विभागाध्यक्ष श्रीमती नीलम देवांगन द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। छात्र-छात्राओं ने मां सरस्वती की वंदना की।
प्राचार्य डॉ. महेश पी ने कहा कि यह विदाई समारोह सिर्फ एक विदाई ही नही एक स्वर्णिम कैरियर का पड़ाव मात्र है। उन्होंने छात्र – छात्राओं को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। डीन एकेडमिक डॉ. एनटी खोब्रागढ़े ने अपने वक्तव्य में विद्यार्थी का जीवन के संघर्ष के अनुभव को शेयर करते हुए सभी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।
प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के आईटी ब्रांच के छात्र – छात्राओं के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें नृत्य, नाट्य मंचन तथा सुमधुर गीतो की प्रस्तुत दी गई। तृतीय वर्ष के छात्र – छात्राओं द्वारा अंतिम वर्ष के छात्र – छात्राओं के लिए मिस्टर एवं मिस इव प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें आशुतोष अग्रवाल ने मिस्टर इव का खिताब एवं मेनका देशमुख ने मिस इव का खिताब हासिल किया। जिसके पश्चात नोवेल मैथ्यु को मिस्टर आडिओस एवं सेजल गजवानी को मिस आडिओस के खिताब से सम्मानित किया गया। सभी अंतिम वर्ष के छात्र – छात्राओं के द्वारा अपने अध्ययनकाल में बिताये गये खुबसूरत लम्हों को याद किये और अपने अनुभव को जुनियर छात्राओं के साथ शेयर किये तथा कहा कि सीएसआईटी महाविद्यालय में अध्ययन करना हमारे लिए गौरव की बात है, हमे आज गर्व महसूस होता है कि हमने सीएसआईटी के चेयरमेन अजय प्रकाश वर्मा के मार्गदर्शन में अपना अध्ययन पूर्ण किया और हमे महाविद्यालय के गुरूजनों का पूरा सहयोग प्राप्त हुआ, जिससे हम अपने भविष्य के प्रति पूर्णरूप से आश्वस्त है।
विदाई समारोह के अवसर पर आईटी ब्रांच के प्रभारी विभागाध्यक्ष श्रीमती नीलम देवांगन, प्रोफेसर सुश्री सोनीका अरोरा, असिस्टेंट प्रोफेसर अजय कुमार रॉय, असिस्टेंट प्रोफेसर भूपेश पाण्डेय, असिस्टेंट प्रोफेसर प्रवीण शेंडे, एवं असिस्टेंट प्रोफेसर सुश्री प्रेक्षा वर्मा तथा छात्र – छात्राएं विशेष रूप से उपस्थित रहीं। सभी ने छात्राओं को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रदान की।

Leave a Reply