• Thu. May 9th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बीएसपी के पुन्ना राव को राष्ट्रीय पुरस्कार

Jul 13, 2016

j-punna-raoभिलाई। बीएसपी के हाइड्रोलिक्स एवं न्यूमेटिक विभाग में कार्यरत् जे पुन्ना राव ने बैंगलोर के फोरमैन ट्रेनिंग इन्स्टीट्यूट में आयोजित नेशनल वक्र्स स्किल प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त कर भिलाई का नाम रोशन किया। विदित हो कि प्रति वर्ष कंफेडरेशन ऑफ इण्डियन इण्डस्ट्रीज (सीआईआई) द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर वक्र्स स्किल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। यह प्रतियोगिता सर्वप्रथम रीजनल स्तर पर आयोजित की जाती है, तत्पश्चात् चारों रीजन से प्रथम आये हुए प्रतिभागियों को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने की पात्रता हासिल होती है।
वर्ष 2016 हेतु ईस्टर्न रीजन की प्रतियोगिता कोलकाता में आयोजित की गई थी। बीएसपी के जे पुन्ना राव ने इस रीजनल प्रतियोगिता में जीत हासिल कर राष्ट्रीय प्रतियोगिता हेतु क्वालीफाई किया। तत्पश्चात् हाल ही में बैंगलोर के फोरमैन ट्रेनिंग इन्स्टीट्यूट में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित नेशनल वक्र्स स्किल प्रतियोगिता में इण्डस्ट्रीयल हाइड्रोलिक्स ट्रेंड में प्रतिभागिता करते हुए जे पुन्ना राव ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। श्री राव को प्रशस्ति पत्र व ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।
भिलाई के इस्पात बिरादरी के प्रतिभाशाली सदस्य जे पुन्ना राव वर्तमान में एम टेक स्टील टेक्नालॉजी में अध्ययनरत् हैं। श्री राव इससे पूर्व वर्ष 2014 में भी इस प्रतियोगिता में उप-विजेता रहे हैं। इसके अतिरिक्त इसी ट्रेड में श्री राव भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा आयोजित ईडी (वक्र्स) स्किल प्रतियोगिता के पाँच बार के विजेता भी रहे हैं। विदित हो कि संयंत्र द्वारा आयोजित ईडी (वक्र्स) स्किल प्रतियोगिता के विजेता को सीआईआई द्वारा आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने की पात्रता मिल जाती है।
श्री राव के इस उपलब्धि पर विभागाध्यक्ष व उप महाप्रबंधक प्रभारी डॉ एस एल सिंह तथा हाइड्रोलिक्स के उप महाप्रबंधक आर एस चैहान ने उन्हें बधाई दी है।

Leave a Reply