• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

BSP CSR की 10 वीं वर्षगाँठ पर कार्यशाला

Jul 23, 2016

bsp-csrभिलाई। बीएसपी के निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व विभाग की 10 वीं वर्षगांठ के अवसर पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसके तहत 3 एवं 10 जुलाई को कृषि विज्ञान केंद्र, अंजोरा, दुर्ग के सहयोग से आदर्श इस्पात ग्राम में कृषक संगोष्ठी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमें सम्मिलित हुए किसान भाईयों को कृषि के अत्याधुनिक तकनीक व उन्नत बीजए कीटनाशक एवं बकरी पालन से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी दी गई थी।
उसी श्रृंखला में 21 जुलाई, 2016 को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, पाउवारा में एक दिवसीय स्वच्छता, नैतिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य संबंधी कार्यशाला का आयोजन किया गया। संयंत्र के जेएलएन चिकित्सालय के निदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएँ) डॉ शैलेन्द्र जैन इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे। उक्त कार्यक्रम में साओल (एनजीओ) के डॉ चंदन शुक्ला एवं डॉ रुपेश चंद्राकर भी विशेष रूप से उपस्थित थे।
इसके अतिरिक्त इस कार्यशाला में सीएसआर विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों सहित ग्राम पाउवारा की सरपंच श्रीमती निर्मला हिरवानीए आसपास के ग्रामवासी एवं शाला के विद्यार्थियों एवं शिक्षकगण भी उपस्थित थे।
इस अवसर पर डॉ चंदन शुक्ला ने अपने व्याख्यान में हृदय रोग के कारणों और उनसे बचाब से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। तत्पश्चात् सीएसआर विभाग की श्रीमती रजनी रजक ने शालेय विद्यार्थियों को स्वच्छता एवं नैतिक शिक्षा के बारे में जानकारी दीं।
सहायक महाप्रबंधक (सीएसआर) अमरेश कुमार ने धन्यवाद ज्ञापित किया वहीं उप प्रबंधक (सीएसआर) प्रेमेंद्र जैन ने कार्यशाला का संचालन किया। 23 जुलाई को ग्राम बोरीगारका में उक्त कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा।

Leave a Reply