• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रूंगटा पब्लिक स्कूल में सदनोत्सव

Aug 7, 2016

RPS vijay-guptaभिलाई। रूंगटा पब्लिक स्कूल में विद्यालय के टैगोर एवं टेरेसा सदन का संयुक्त सदनोत्सव आयोजित किया गया। विद्यालय प्रशासन समिति के सदस्य एवं बी.के. इंजीनियरिंग कार्पोरेशन के प्रबंध निदेशक विजय कुमार गुप्ता के मुख्य आतिथ्य तथा श्रीमती शशि गुप्ता के विशिष्ट आतिथ्य में संपन्न हुए इस सदनोत्सव का आरंभ टैगोर सदन की संरक्षक श्रीमती रश्मिता झा के स्वागत भाषण से हुआ तत्पश्चात टैगोर सदन की प्रतिनिधि छात्रा अनमोल शाह ने तथा टेरेसा सदन के छात्र प्रतिनिधि प्राग्वंश रूंगटा ने अपने-अपने सदन का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। विद्यालय की कक्षा-नर्सरी से कक्षा-10 तक के छात्रों ने सदनोत्सव के केंद्रीय भाव ‘वर्षा ऋतुÓ पर आधारित अनेक शास्त्रीय नृत्य, पाश्चात्य नृत्य, समूह गान, लोकनृत्य, लोकगीत, हिंदी प्रहसन प्रस्तुत कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। छात्रों की नयनाभिराम प्रस्तुतियों को देखकर अतिथि एवं पालकगण अभिभूत हो उठे और उन्होंने मुक्त कंठ से विद्यालय के प्रयासों की सराहना की।
विद्यालय की प्राचार्य एवं निदेशक डॉ. (श्रीमती) रंजना यादव ने अपने उद्बोधन में कहा कि विद्यालय छात्रों के सतत एवं समग्र विकास हेतु कटिबद्ध है और छात्रों का अकादमिक तथा पाठ्येत्तर गतिविधियों में श्रेष्ठ प्रदर्शन विद्यालय के प्रयासों की सफलता का प्रमाण है।
विद्यालय के उपाध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रख्यात शिक्षाविद् एम.पी. यादव ने अपने वक्त्व्य में कहा कि विद्यालय गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदाय के साथ छात्रों के बौद्धिक, शारीरिक एवं सांस्कृतिक विकास हेतु सदैव प्रयासरत रहता है और इन प्रयासों के सकारात्मक परिणाम परिलक्षित हो रहे हैं।
विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष संजय रूंगटा ने कहा कि विद्यालय ने अपनी स्थापना के बाद मात्र दो वर्षों मे अनेक उपलब्धियाँ अर्जित कर शिक्षा जगत में अपना विशिष्ट स्थान बनाया है। विद्यालय के छात्रों ने साइंस ओलंपियाड में अंतर्राट्रीय स्तर पर स्थान प्राप्त कर, विज्ञान प्रदर्शनी, खेल, साहित्य गतिविधियों सहित समस्त क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। उन्होंने विद्यालय विकास एवं छात्र-कल्याण हेतु समर्पित विद्यालय के उपाध्यक्ष सह मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एम.पी. यादव तथा ‘सर्वश्रेष्ठ निदेशकÓ सम्मान से सम्मानित विद्यालय की प्राचार्या एवं निदेशक डॉ. (श्रीमती) रंजना यादव के अथक प्रयासों की मुक्त कंठ से सराहना की।
मुख्य अतिथि की आसंदी से बोलते हुए श्री विजय कुमार गुप्ता ने छात्रों के श्रेष्ठ प्रदर्शन की प्रशंसा कर कहा कि अल्प काल में ही विद्यालय ने अपनी उपलब्धियों तथा विशिष्टताओं से शिक्षा क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए हैं।
टेरेसा सदन की संरक्षिका सुश्री दीक्षा बघेल के धन्यवाद ज्ञापन तथा राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।

Leave a Reply