• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष रूंगटा समूह का ईसी-कॉउंसिल से टाई-अप

Aug 12, 2016

rungta college of pharmaceutical science and researchभिलाई। संतोष रूंगटा समूह ने तकनीकी दक्षता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से साइबर सिक्यूरिटी मेजर ईसी-काउंसिल के साथ करार किया है। संतोष रूंगटा समूह ने यह करार भारत सरकार की वर्ष 2022 तक 40.2 करोड़ व्यक्तियों को तकनीकी प्रशिक्षण प्रदान कर दक्ष बाने की महत्वकांक्षी परियोजना को ध्यान में रखते हुए राष्ट्र निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने हेतु किया है। इस करार के तहत आने वाले समय में तकनीकी शिक्षण-प्रशिक्षण के क्षेत्र में नये कीर्तिमान स्थापित होने की संभावना है। गौरतलब है कि संतोष रूंगटा समूह द्वारा स्थापित रूंगटा स्किल एकाडमी अपने समूह के भिलाई तथा रायपुर में संचालित इंजीनियरिंग कॉलेजों के स्टूडेंट्स को गुणवत्तापूर्ण तकनीकी शिक्षण-प्रशिक्षण प्रदान करने के साथ-साथ अन्य संस्थानों के स्टूडेंट्स तथा उद्योगों के मैनपावर को भी तकनीकी रूप से दक्ष बनाने हेतु प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है। अब इस करार के साथ ही अब संतोष रूंगटा समूह अखिल भारतीय स्तर पर साइबर सिक्यूरिटी क्षेत्र की मेजर इसी -कांउसिल की एकाडमिक्स, कॉर्पोरेट तथा सरकार के शिक्षण-प्रशिक्षण कार्यक्रमों के क्षेत्र में ऑथराइज़्ड पार्टनर बन गया है। इसी-कांउसिल अबतक देश-विदेश के लगभग 1,20,000 युवाओं का प्रशिक्षण तथा सर्टिफिकेशन कर चुका है।
रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, भिलाई-रायपुर के चेयरमेन संतोष रूंगटा के अनुसार ईसी-काउंसिल के साथ यह एक महत्वपूर्ण अनुबंध है इससे न सिर्फ राज्य बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर युवाओं में स्किल गैप को कम करने तथा उद्योगों की वर्तमान आवश्यकताओं के अनुरूप तकनीकी प्रशिक्षण प्रदान करने में मदद मिलेगी।
डायरेक्टर टेक्निकल डॉ. सौरभ रूंगटा ने बताया कि इस करार के तहत करीब 20,000 स्टूडेंट्स को सालाना प्रशिक्षित करने की योजना है जिससे कि इन्फर्मेशन सिक्यूरिटी के क्षेत्र की स्किल गैप को पूर्ण किया जा सके। इसी-कांउसिल अपने प्रमुख प्रोग्राम सर्टिफाइड एथिकल हैकर के द्वारा विश्व की लीडिंग इन्फर्मेशन सिक्यूरिटी सर्टिफिकेशन बॉडी के रूप में स्थापित संस्थान है। इसी-कांउसिल द्वारा साइबर सिक्यूरिटी से संबंधित विभिन्न प्रमुख कोर्सेस तथा इंडस्ट्री लीडिंग प्रोग्राम्स का सफलतापूर्वक संचालन किया जा रहा है।

Leave a Reply