• Wed. May 15th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रूंगटा में इक्विनॉक्स डेन्टल इम्प्लांट कोर्स

Sep 22, 2016

dental-implant-sanjay-rungtभिलाई। देश में पहली बार अपनी तरह के अनूठे कार्यक्रम के तहत प्रदेश के संजय रूंगटा ग्रुप के डेन्टल कॉलेज द्वारा इम्प्लांट कोर्स की शुरूआत की गई है। उपरोक्त कार्यक्रम में प्रदेश के कई शहरों से प्रेक्टिशनर दंतचिकित्सकों ने भाग लिया। कार्यक्रम का आयोजन रूंगटा डेन्टल कॉलेज एवं इक्वीनॉक्स मेडिकल टेक्नालॉजी के बीच एम.ओ.यू. होने के बाद संयुक्त तत्वावधान में प्रांरभ किया गया। ज्ञात हो कि यह कोर्स चार माह तक, दो मोड्यूल्स मे चलाया जाएगा तथा प्रत्येक मोड्यूल तीन दिवसीय होगा।
दंतचिकित्सकों को इम्प्लांट की ट्रेनिंग देने हेतु मुम्बई से चीफ मेन्टर के रूप में विश्व-विख्यात दंतचिकित्सक डॉ. आनन्द कृष्णमूर्ति स्वयं मौजूद हैं। डॉ. कृष्णमूर्ति ने देश के साथ ही विदेशों में भी कई जगहों पर डेन्टल इम्प्लांट के बारे में वर्कशाप, ट्रेनिंग व लेक्चर्स दिये हंै। डेन्टल इम्प्लान्टोलॉजी की फील्ड में उनका योगदान सराहनीय है। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण लाईव सर्जिकल डेमो एवं डेन्टल इम्प्लांट प्लेसमेन्ट है जिसमें कि पहली बार किसी आयोजन में प्रतिभागियों द्वारा मेन्टर के संरक्षण में डेन्टल इम्प्लांट, मरीजों में किया जाएगा। इस प्रोग्राम का लाभ 10 से भी अधिक मरीजों केा मिलेगा जिसमें कि बहुत ही कम दरों पर एक्सपट्र्स द्वारा इम्प्लांट किए जाएगें।
ग्रुप के चेयरमैन संजय रूंगटा ने अपने संबोधन में कहा कि आज डेन्टल इम्प्लांट की डिमान्ड बढ़ते जा रही है एवं डेन्टल मरीजों को उच्च श्रेणी की सेवाएं देने हेतु एक दंतचिकित्सक के पास संपूर्ण सुविधाएं मौजूद होनी चाहिये। कॉलेज के डीन डॉ. सुधीर पवार ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की एवं कहा कि यह प्रोग्राम दंत चिकित्सा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करेगा। कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह मे डायरेक्टर डॉ. विपिन अरोरा, वाइसडीन डॉ. जयदीप सूर के साथ कोर्स को-आर्डिनेटर, डॉ. चन्दन राठौर, डॉ. मनीष पंडित एवं डॉ. एना जैन के साथ ही फैकल्टी एवं पीजी के छात्र भी उपस्थित रहे। डॉ. ऐना जैन ने आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply