• Sun. May 12th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष रूंगटा ग्रुप के बच्चे पहुंचे बालगृह

Jan 4, 2017

santosh-rungta-groupभिलाई। संतोष रूंगटा समूह के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स ने दुर्ग स्थित बालगृह में मनाया। संतोष रूंगटा समूह द्वारा समूह स्तर पर स्थापित रूंगटा इनिशियेटीव फॉर सोशल एम्पॉवरमेन्ट (राइज़) तथा रूंगटा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नालॉजी (आरसीइटी) तथा रूंगटा इंजीनियरिंग कॉलेज (आरइसी) के एनएसएस विंग द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस कार्यक्रम में संतोष रूंगटा समूह के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स ने अपनी भागीदारी दी। संतोष रूंगटा समूह के डायरेक्टर एफ एण्ड ए सोनल रूंगटा ने बताया कि हमारे समूह की सामाजिक भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु रूंगटा इनिशियेटीव फॉर सोशल एम्पॉवरमेन्ट (राइज) की स्थापना की है जिसका उद्देश्य सामाजिक कार्य के माध्यम से समाज के उत्थान हेतु कार्य करना है। उन्होंने बताया कि आयोजित कार्यक्रम का उद्देश्य नव-वर्ष के अवसर पर बाल गृह में रह रहे बच्चों के साथ खुशियाँ बाँटना तथा उन्हें जीवन में सही दिशा में आगे बढऩे हेतु प्रोत्साहित करना था।
बाल गृह के बच्चों हेतु ड्राइंग तथा सांस्कृतिक प्रतियोगितायें आयोजित की गयीं जिसमें बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया तथा अपनी कला का बेहतरीन प्रदर्शन किया। बालगृह के बच्चों द्वारा गीत-संगीत तथा नृत्य की आकर्षक प्रस्तुतियों ने वातावरण में एक नई उर्जा का संचार किया वहीं इनके द्वारा बनाये हुए स्केच प्रभावी रहे। कार्यक्रम के अंत में बालगृह के बच्चों ने संतोष रूंगटा समूह के राइज तथा एनएसएस वॉलन्टीयर्स के साथ संयुक्त रूप से केक काटकर नव-वर्ष के आगमन की खुशियाँ मनायीं। वॉलन्टीयर्स द्वारा बच्चों में चॉकलेट तथा मिठाई तथा फल का वितरण किया गया। बच्चों को हर हाल में खुशी, स्वच्छता तथा पर्यावरण को स्वस्थ तथा हरा-भरा बनाने से संबंधित बातों की जानकारी देकर प्रेरित किया गया।
ग्रुप के चेयरमेन संतोष रूंगटा तथा डायरेक्टर टेक्निकल डॉ. सौरभ रूंगटा के विशेष निर्देशन में आयोजित इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में एनएसएस प्रभारी प्रो. श्रीकांत बुर्जे, फैकल्टी बी.एल. महाराणा, नितिन नैयर, वाय.के. साहू तथा संदीप गुप्ता, तथा समूह द्वारा संचालित इंजीनियरिंग कॉलेजों आरसीइटी तथा आरइसी, भिलाई के समस्त इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स तथा एनएसएस वॉलन्टीयर्स का योगदान रहा।

Leave a Reply