• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

समस्याओं से निपटना सिखाती है इंजीनियरिंग की पढ़ाई : एसपी

Mar 11, 2017

क्रिश्चियन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग का वार्षिकोत्सव सम्पन्न
CCET-Bhilaiभिलाई। जिला पुलिस अधीक्षक अमरेश मिश्रा का मानना है कि इंजीनियरिंग की शिक्षा चुनौतियों को स्वीकार करने और उन्हें चरणबद्ध ढंग से हल करना सिखाती है। समस्याओं के समाधान की कला उन्होंने स्वयं भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई से सीखी। इसलिए वे मानते हैं कि इंजिनियरिंग से बेहतर कोई कोर्स नही है।  श्री मिश्र यहां क्रिश्चियन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के वार्षिकोत्सव सिम्फोनिया-2017 को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। CCET-Bhilai-Durgउन्होंने कॉलेज को को सफलता पूर्वक 18 वर्ष पूर्ण करने पर बधाई दी। महात्मा गांधी के शब्दों को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि छात्र इस तरह से अध्ययन करें और सीखें कि लोग उन्हें हमेशा उनके समाजोपयोगी कार्यो हेतु याद रखें।
महाविद्यालय के अध्यक्ष बिशप डॉ जोसेफ मॉर डॉंयनोसियस् ने कहा कि सिम्फोनिया का अर्थ है सहभागिता। किसी भी समाज का उत्थान एवं पतन जन समूह की सहभागिता पर निर्भर करता है। उन्होने छात्रों से आग्रह किया कि दिल-दिमाग और आत्मा को एकाग्रकर छत्तीसगढ़ के उत्थान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।
आयोजन के दूसरे दिन आयोजित पब्लिक मीटिंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के इस अवसर पर वार्ड 16 की पार्षद श्रीमती सुशीला देवांगन, सेन्ट थॉमस मिशन के कार्यकारी उपाध्यक्ष फादर गीवर्गीश रम्बॉन, सेन्ट थॉमस मिशन के सचिव फादर कुरियन जॉन, सेन्ट थॉमस मिशन के शिक्षाधिकारी फादर जोशी वर्गीस, सीसीईटी के कार्यकारी उपाध्यक्ष फादर जोस के वर्गीस, प्राचार्या डॉ दिपाली सोरेन, महाविद्यालय के भूतपूर्व डॉयरेक्टर डॉ आर एन दास, सिम्फोनिया-2017 के समन्वयक इलेक्ट्रॉनिक्स एवं टेलीकम्यूनिकेषन विभाग के प्राध्यापक श्याम कुमार पटेल, सह-समन्वयक इलेक्ट्रिकल विभाग की प्राध्यापक पायल रॉय एवं सह-समन्वयक मेकेनिकल विभाग के प्रभारी अमित सारडा, छात्र संघ के प्रभारी प्रोफेसर डॉ दिलिप कुमार दास, सभी विभाग के विभागाध्यक्षों के साथ-साथ अन्य प्राध्यापक गण, छात्र संघ के नेता राहुल टोप्पो एवं विद्यार्थिगण अपने पालको के साथ उपस्थित थेे।
महाविद्यालय के कार्यकारी उपाध्यक्ष फादर जोस के वर्गीस ने आयोजन के लिए विद्यार्थियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सफल छात्र अन्य छात्रों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। उन्होंने महिला दिवस पर छात्रों को प्रण लेने को कहा कि वे सदैव महिलाओं का सम्मान एवं रक्षा करें।
इस दो दिवसीय रंगारंग वार्षिकोत्सव में सीसीईटी के टेक्नो क्लब, कल्चरल क्लब, स्पोट्र्स क्लब, लिटररी क्लब एवं विभिन्न इंजीनियरिंग एसोसिएशन के द्वारा आयोजित विविध खेल-कूद, संास्कृतिक, तकनीकी प्रतियोगिताओं एवं विभिन्न अन्तर महाविद्यालयीन प्रतियोगिताओं में छत्तीसगढ़ राज्य के विभिन्न महाविद्यालयों से प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस अवसर पर महाविद्यालय का वार्षिक मैंगजीन फुटप्रिन्ट-2017 का अनावरण किया गया। कार्यक्रम के दोनो दिन विद्याार्थियों के द्वारा लजीज पकवानों के फूड स्टॉल लगाये गये जिसका लुफ्त आगन्तुकों ने उठाया। इलेक्ट्रीकल विभाग की प्राध्यापक पायल रॉय ने आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply