• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

इंटर कालेज क्रासकंट्री में साइंस कालेज की रूखमणी प्रथम, किशन लाल द्वितीय

Sep 24, 2019

दुर्ग। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय की छात्रा रूखमणी साहू ने हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग द्वारा आयोजित इंटर कालेज, क्रासकंट्री चैम्पियनशिप में प्रथम स्थान प्राप्त किया। रूखमणी साहू ने 10 किमी. क्रासकंट्री दौड़ 38 मिनट 43 सेकण्ड में पूर्ण कर छात्रा वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि महाविद्यालय के छात्र किशन लाल ने 32 मिनट 18 सेकण्ड में यह दौड़ पूर्ण कर छात्र वर्ग में द्वितीय स्थान प्राप्त किया।दुर्ग। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय की छात्रा रूखमणी साहू ने हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग द्वारा आयोजित इंटर कालेज, क्रासकंट्री चैम्पियनशिप में प्रथम स्थान प्राप्त किया। रूखमणी साहू ने 10 किमी. क्रासकंट्री दौड़ 38 मिनट 43 सेकण्ड में पूर्ण कर छात्रा वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि महाविद्यालय के छात्र किशन लाल ने 32 मिनट 18 सेकण्ड में यह दौड़ पूर्ण कर छात्र वर्ग में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरएन सिंह एवं क्रीड़ा अधिकारी अब्दुल महमूद ने संयुक्त रूप से बताया कि दल्ली राजहरा स्थित शासकीय एनसीजे महाविद्यालय परिसर में आयोजित इस प्रतियोगिता में हेमचंद यादव विष्वविद्यालय, दुर्ग के अंतर्गत आने वाले विभिन्न महाविद्यालयों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।
क्रीडा अधिकारी अब्दुल महमूद ने बताया कि सत्र 2019-20 हेतु आयोजित होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं में महाविद्यालय के खिलाड़ी छात्र-छात्राऐं सफलता प्राप्त कर रहे है। यह समूचे महाविद्यालय के लिए गर्व का विषय है।
महाविद्यालय के छात्र खिलाड़ियों की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्राचार्य डॉ. आर.एन. सिंह ने कहा कि महाविद्यालय प्रषासन द्वारा खिलाड़ियों को खेल सुविधाआें में किसी भी प्रकार की कमी नही आने दी जायेगी तथा उत्कृष्ट खिलाड़ियों को महाविद्यालय के वार्षिक क्रीडा महोत्सव तथा वार्षिक स्नेह सम्मेलन के दौरान पुरस्कृत किया जायेगा। डॉ. सिंह ने बताया कि महाविद्यालय के छात्रों की वर्षों से चली आ रही मांग जिम की स्थापना पर महाविद्यालय प्रषासन गंभीरतापूर्वक विचार कर रहा हैं तथा वांछित स्थान एवं कक्ष की उपलब्धतता होने पर शीघ्र ही महाविद्यालय परिसर में जिम साकार रूप ले लेगा।

Leave a Reply