• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बॉडी बिल्डिंग में कोरिया के बेहरा को मिस्टर एवं बिलासपुर की श्वेता को मिस छत्तीसगढ़ का खिताब

Dec 16, 2019

Ashok Behera wins Championship in State Body Buildingभिलाई। 18वीं राज्य बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा में कोरिया के अशोक बेहरा को मिस्टर छत्तीसगढ़ एवं बिलासपुर की श्वेता मनहर को मिस छत्तीसगढ़ का खिताब मिला। टीम चैम्पियशिप का पुरस्कार बिलासपुर एवं टीम रनरअप का खिलाब दुर्ग ने जीता। छत्तीसगढ़ प्रदेश बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन व केरला समाज भिलाई-दुर्ग के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस स्पर्धा में एक लाख ग्यारह हजार रूपये नकद पुरस्कार के रूप में दिया गया। विजेता खिलाड़ियों को जीएनसी न्युट्रीशियन ने भी पुरस्कृत किया। State level body building at Bhilaiभिलाई विधायक और महापौर देवेन्द्र यादव मुख्य अतिथि थे। विशेष अतिथि के रूप में मिस युनिवर्स श्रीमती विजेता और बालोदा बाजार की अति. पुलिस अधीक्षक अंकिता शर्मा उपस्थित थीं। स्पर्धा में 180 से अधिक खिलाड़ी और 30 अधिकारियों ने भाग लिया।
स्पर्धा में जूनियर/मास्टर/सीनियर/पैरा बॉडी बिल्डिंग/मॉडलिंग महिला और पुरूष खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया। एसएनजी सेक्टर 4 के आॅडिटोरियम में सांय 4 बजे से प्रारंभ बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा का समापन रात्रि 11.30 बजे हुआ। दर्शकों के लिए भी पुरस्कार की व्यवस्था की थी।
छत्तीसगढ़ प्रदेश बॉडी बिल्डिंग संघ के महासचिव व केरला समाज के अध्यक्ष जेम्स नचिकेत ने बताया कि, स्पर्धा में 55 कि.ग्रा. वर्ग में बिलासपुर के सूर्यकांत नायक प्रथम, कोरबा के यशवंत सिंह द्वितीय और अंबिकापुर के मेंहद हसन तीसरे स्थान पर रहे। 60 कि.ग्रा. वर्ग में दुर्ग के वेद मैत्रीय प्रथम, चांपा के गुलाम मुस्तफा द्वितीय, दुर्ग के दिक्षीत सिंह तृतीय। 65 कि.ग्रा. वर्ग में कोरिया के अशोक बेहरा प्रथम, बिलासपुर के सतीश सिंह द्वितीय, बिलासपुर के ही विक्रांत प्रकाश तृतीय। 70 कि.ग्रा. वर्ग में कवर्धा के संतोष कुमार साहू प्रथम, धमतरी के मयंक पटेल द्वितीय एवं कांकेर के वैभव सलाम को तीसरा स्थान मिला है। 75 कि.ग्रा. वर्ग में धमतरी के युवराज मरकाम को प्रथम, धमतरी के तौहीद अली को द्वितीय और दुर्ग के सेवन कुमार को तृतीय, 80 कि.ग्रा. वर्ग में कोरबा के मुकेश गुप्ता को प्रथम, राजनांदगाँव को तौफीक शेख को द्वितीय एवं रायपुर के आशु गवाल को तृतीय, 85 कि.ग्रा. वर्ग में बिलासपुर के पी.आनंद राव को प्रथम, कांकेर के सेम साहू को द्वितीय और रायपुर के उदयकुमार को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। 85 कि.ग्रा. से अधिक बिलासपुर के निशार अहमद को प्रथम, दल्लीराजहरा को ऋतु कुमार को दूसरा स्थान, मास्टर में 40-50 कि.ग्रा. वर्ग में धमतरी के संजय धु्रव को प्रथम, दल्लीराजहरा को राजेश विश्वकर्मा को द्वितीय एवं दुर्ग के माजिद अली को तीसरा स्थान मिला है। मास्टर में 50 कि.ग्रा. से अधिक में धमतरी के रमेश हिरवानी को प्रथम, बिलासपुर के सुरेश मेश्राम को द्वितीय एवं धमतरी के कन्हैया गवाल को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। महिला बॉडी बिल्डिंग में दुर्ग की सुप्रीता अचार्जी को विजेता और दल्लीराजहरा की संतोषी मांझी को उप विजेता का खिलाब मिला है। महिला फिटनेस फिजिक में कोरबा की श्वेता मनहर विजेता, दुर्ग की सुप्रीता अचार्जी उप विजेता एवं बिलासपुर की प्रतिभा चौहान को तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा है। पुरूष फिटनेस फिजिक में भिलाई के अभिषेक सोनवानी को प्रथम, दुर्ग के अजीत जेएम डॉन को दूसरा, कोरबा के हरीश वर्मा को तीसरा, दुर्ग के शैलेश कुमार को चौथा एवं रायगढ़ के मुकेश यादव को पाँचवा स्थान हासिल हुआ है। स्पर्धा में जुनियर वर्ग में रायगढ़ के निशार खान को प्रथम, बिलासपुर के चिरंजीव राजपूत को द्वितीय एवं बिलासपुर के ही उमेश ठाकुर को तृतीय स्थान हासिल हुआ है। उन्होंने बताया कि, कार्यक्रम में निर्णायक के रूप में रायपुर के मानक ताम्रकार मनीष जंघेल, राजेश प्रकाश, महेश पटेल, चंदू लाल साहू, कोरबा के सुमीत बिस्वास, दुर्ग के अमित बंछोर, जय वर्मा, नरेश चौरे, भिलाई के आशीष साहनी, रामनारायण, हिरेन्द्र क्षत्रिय, सुनील वैष्णव, निलेश मून, दुर्ग के बी.राजशेखर राव, आशीष साहनी, अर्पित परिहार, रायगढ़ के आकाश शर्मा एवं दुर्ग के तरूण के अलावा राजनांदगाँव के नाहिद खान, रितेश गरडे उपस्थित थे। इस स्पर्धा में 1-2 फरवरी को अमलापुरम आन्ध्र प्रदेश में आयोजित राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश टीम का भी चयन किया गया है।

Leave a Reply