• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

भिलाई राउंड टेबल द्वारा जरुरतमंदों को रोजमर्रा की सामग्रियों का वितरण

Dec 13, 2019

Bhilai Round Table to organize Kinder Joy Fun Fest on 14th भिलाई। भिलाई राउंड टेबल इंडिया ग्रामीणों, जरूरमंदों और स्कूली बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए प्रतिबद्ध है। राउंड टेबल ने कंबल, कपड़े, बर्तन, खिलौने, स्वेटर, जूते, किताबें एकत्रित किए हैं जिनका वितरण जरूरतमंदों एवं बच्चों को किया जाएगा। राउंड टेबल भिलाई इकाई द्वारा साधनविहीन परिवारों के जीवन में खुशियां लाने के लिए अनेक प्रयास किये जाते हैं। इसके अलावा नेहरू नगर पार्क में 14 दिसम्बर को एक किण्डर जॉय फेस्ट का भी आयोजन किया जा रहा है। Bhilai Round Tableकहते हैं एक मुस्कुराता चेहरा, रौनक बदल देता है। उस मुस्कान को बिखेरने के लिए किया गया एक-एक प्रयास अतुलनीय है। यह मुस्कान कहीं शब्दों से, कहीं मौन से, तो कहीं चित्रों से खिल उठती हैं। जीवन के इसी आईने को सामाजिक बदलाव की आहट बनाने के प्रयास देशभर में एंटरप्रेन्योर्स ने करने शुरू कर दिए हैं। एक ऐसी ही मिसाल हमारे शहर में भिलाई राउंड टेबल इंडिया ने मिलकर प्रारम्भ किया है, जिसके तहत उन्होंने ग्रामीण, कच्ची बस्तियों, पिछड़े परिवारों, सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिये 150 से ज्यादा पैकेट्स इक्कठे किये हैं जिसमे कंबल, कपड़े, बर्तन, खिलौने, स्वेटर, जूते, किताबें शामिल हैं।
कहते हैं नारी शक्ति में ताकत है और अगर नारी चाहे तो सबकुछ मुमकिन है इसी कड़ी में भिलाई राउंड टेबल संस्था के महिला साथियों ने भी ग्रामीण, कच्ची बस्तियों, पिछड़े परिवारों, सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिये सामग्री को इक्कठा करने, उसकी सफाई करने के अलावा उसकी मरम्मत और उसकी पैकिंग करने में प्रमुख भूमिका निभाई।
इसके अलावा इस बार 14 दिसंबर को अनोखे किण्डरजॉय फन फेस्ट का आयोजन पुराने नेहरू नगर पार्क में आयोजित किया जा रहा है, जिसमे सभी भिलाई वासियों से अनुरोध है की ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर कार्यकम का आंनद उठायें।

Leave a Reply