• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में एनसीसी कैडेटों ने मनाया स्वच्छता पखवाड़ा

Dec 15, 2019

NCC Cadets of SSMV celebrate Pollution Fortnightभिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में एनसीसी कैडेटों द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्य डॉ. रक्षा सिंह एवं महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्या डॉ. रक्षा सिंह ने पॉलिथीन का उपयोग न करने के लिए शपथ ग्रहण करवाया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की वंदना एवं अतिथियों का स्वागत पौधे से करते हुए किया गया। मुख्य अतिथि ने बताया कि पालिथीन का उपयोग पर्यावरण को काफी नुकसान पहुंचा चुका है। उन्होंने पालीथीन से होनी वाली समस्याओं की विस्तार से जानकारी दी। इसके पश्चात कैडेटों के द्वारा पालिथीन का उपयोग न करने का संदेश नाटक तथा नृत्य नाटिका की रंगारंग प्रस्तुति के द्वारा दिया गया।
महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्य डॉ. रक्षा सिंह ने कहा की पालिथीन हमारे दैनिक जीवन में जहर का काम कर रही है। इससे मनुष्य जीवन और धरती को बहुत नुकसान हो रहा है। पालिथीन को हमें हर जगह से पूरी तरह खत्म करना होगा।
महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने इकाई के कैडेट के द्वारा विगत वर्षों के इस तरह के सामाजिक कार्यों को याद करते हुए कहा की इकाई के द्वारा हमेशा ही विभिन्न पुनीत एवं सामाजिक कार्य करके महाविद्यालय की प्रतिष्ठा को बढ़ाने का कार्य किया है। इस कार्यक्रम में कुल 85 कैडेट्स शामिल थें।
इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापकगण, कर्मचारीगण उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में एनसीसी के प्रभारी लैफ्टेनेट डॉ. के.जे. मण्डल एवं लैफ्टेनेट उज्जवला भोंसले का योगदान रहा है।

Leave a Reply