• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में उद्यमिता विकास पर वेबीनार

May 30, 2021
Entrepreneur Development Webinar at SSMV

भिलाई। शंकराचार्य महाविद्यालय, जुनवानी में 29 मई को उद्यमिता क्षेत्र में कैरियर के अवसर पर वेबिनार का आयोजन किया। महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्य डॉ रक्षा सिंह ने सफल उद्यमियों की विशेषताओं के बारे में बताया। उन्होंने कॉलेज के ऐसे छात्रों के उदाहरण साझा किए जो आज सफल उद्यमी हैं। रिसोर्स पर्सन के रूप में मयूर सुदके मेडिको एंटरप्रेन्योर और सीजी टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर थे।कॉलेज के अतिरिक्त निदेशक डॉ जे दुर्गा प्रसाद ने कहा कि एक सफल उद्यमी के लिए डिग्री महत्वपूर्ण नहीं हैं, आपके अभिनव विचार, आत्मविश्वास, निर्णय लेने महत्वपूर्ण कारक हैं। आईक्यूएसी के पूर्व समन्वयक संदीप जसवंत ने डिजिटल मार्केटिंग के बारे में बताया। उन्होंने सफल उद्यमियों के लिए आवश्यक कौशल, संचार कौशल, मानव संबंध कौशल, समस्या को सुलझाना, तकनीकी कौशल, उद्यमिता और उद्यमिता प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि महत्वपूर्ण कारकों में से एक उद्यमिता प्रक्रिया के 5 चरण हैं। अंत में उन्होंने बीबीए और बीएससी के छात्रों की ग्रामीण क्षेत्रों में एनजीओ शुरू करने की उनकी यात्रा की कहानियों को साझा किया।
कार्यक्रम के अंत में डॉ राहुल मेने आईक्यूएसी समन्वयक ने उन सभी छात्रों को धन्यवाद दिया जिन्होंने सफल उद्यमी बनने के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं को ध्यान से सुना।

Leave a Reply