• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्तनपान के लिए माहौल बनाना सामूहिक जिम्मेदारी – डॉ नम्रता

Aug 7, 2021
Breast feeding is joint responsibility

भिलाई। एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग में आज विश्व स्तन पान सप्ताह सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रसिद्ध स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ नम्रता भुसारी ने कहा कि इस वर्ष का थीम स्तनपान में सबकी सहभागिता सुनिश्चित करना है। नर्सिंग की छात्राओं ने माइम शो के जरिए इसे बहुत अच्छे से प्रदर्शित किया है। उन्होंने बच्चों से सवाल भी पूछे और जवाब से संतुष्ट भी हुईं।Breast Feeding Mimeकार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि के रूप में लायन्स क्लब भिलाई पिनाकल की अध्यक्ष रेबेका बेदी ने अपने नए प्रकल्प साथी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसके तहत स्किल ट्रेनिंग में 50 प्रतिशत का आर्थिक सहयोग दिया जाता है। इस अवसर पर महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर, एमजे कालेज के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे, फार्मेसी कालेज के प्राचार्य डॉ टिकेश्वर कुमार भी बतौर अतिथि उपस्थित थे।
इस अवसर पर स्तनपान सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के पुरस्कार मुख्य अतिथि ने वितरित किये। नर्सिंग के चारों वर्षों के बच्चों ने अलग अलग माइम शो प्रस्तुत किया जिसे सभी खूब सराहा।
कार्यक्रम का संचालन एमएससी नर्सिंग की व्याख्याता गीता साहू ने किया। स्वागत भाषण एमएससी नर्सिंग की व्याख्याता दिशा ठाकुर ने दिया। क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर अंजलि चन्द्राकर ने धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम के आयोजन में व्याख्याता दिशा ठाकुर एवं कविता सिन्हा ने प्रमुख भूमिका निभाई। अतिथियों के सम्मान एवं विजेताओं के पुरस्कार वितरण में ममता सिन्हा ने प्रमुख भूमिका निभाई। इस अवसर पर एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य डैनियल तमिल सेलवन, उप प्राचार्य सिजी थॉमस सहित सभी फैकल्टी सदस्य एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थीं।

Leave a Reply