• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष रूंगटा ग्रुप के छात्र बनेंगे इंटर्न, जिरोह लैब से एमओयू

Oct 13, 2021
Internship Programme at Santosh Rungta

भिलाई। संतोष रूंगटा समूह के विद्यार्थियों को डेटा सुरक्षा एवं गोपनीयता प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में इंटर्नशिप का अवसर मिलेगा। रूंगटा कालेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी ने वैश्विक संस्था जिरोह लैब के साथ एमओयू किया है। इंटर्नशिप के दौरान विद्यार्थियों को 20 हजार रुपए प्रतिमाह की छात्रवृत्ति भी मिलेगी।आरसीईटी (आर-1) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक प्रदेश के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स को डाटा सुरक्षा और गोपनियता प्रौद्योगिकी में एक्सपर्ट बनने का मौका देने के लिए यह समझौता ज्ञापन किया गया है। इससे विद्यार्थियों को देश-दुनिया के नामी कंप्यूटर साइंटिस्ट के साथ क्रिप्टोग्राफी, कंप्यूटर नेटवर्क और डिस्टीब्यूशन सिस्टम जैसी दर्जनों फील्ड में रिसर्च का मौका मिलेगा।
इस एमओयू के तहत स्टूडेंट्स जिरोह लैब में अपनी इंटर्नशिप करेंगे। इंटर्नशिप खत्म होने के बाद उनके पास 6 लाख के पैकेज पर नौकरी का अवसर भी होगा। इंटर्नशिप के दौरान वे कंप्यूटर सुरक्षा, नेटवर्किंग और डाटा सुरक्षा जैसे कार्यों में इस्तेमाल होने वाले महंगे सॉफ्टवेयर का उपयोग कर पाएंगे।
स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप और प्लेसमेंट के लिए कैलीफोर्निया के मुख्यालय जाने का मौका भी मिलेगा। रूंगटा ग्रुप मध्यभारत के तकनीकी संस्थानों में सबसे आगे है। संस्था का मुख्य फोकस स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री रेडी टेक्निकल एजुकेशन देने के बाद प्लेसमेंट दिलाना है। इस साल संस्थान के दो स्टूडेंट्स को 24 और 35 लाख के हायर पैकेज वॉलमार्ट और अमेजन ने दिया है। सभी ब्रांच नेशनल एक्रेडिटेशन बोर्ड (एनबीए) से मान्यता प्राप्त है, जिससे स्टूडेंट्स की डिग्री को देश-दुनिया में पहचान मिलती है।

Leave a Reply