• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

अपने हुनर से दुनिया को राहत पहुंचाएं फार्मासिस्ट – डॉ वर्मा

Nov 27, 2021
Pharmacy week at MJ College

भिलाई। छत्तीसगढ़ शासन के उप निदेशक, औषधि विश्लेषण डॉ विनोद कुमार वर्मा ने फार्मासिस्ट्स का आह्वान किया है कि वे अपने ज्ञान एवं कौशल से दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने की कोशिश करें। जरूरतमंदों का सही मार्गदर्शन उन्हें अनेक प्रकार से राहत पहुंचाता है जो एक फार्मासिस्ट ही बेहतर कर सकता है। डॉ वर्मा एमजे कालेज में आयोजित फार्मेसी सप्ताह के समापन सत्र को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे।
इससे पूर्व महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे फार्मेसी करियर के प्रति लोगों को जागरूक करें। इसके साथ ही लोगों में बेहतर स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता लाने का प्रयत्न करें। उन्होंने कहा कि यह विशेष दिन हमें फार्मेसिस्ट के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए प्रेरित करता है।
महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य विजेन्द्र सूर्यवंशी ने कहा कि यह सप्ताह हमें फार्मेसिस्ट तथा फार्मेसी प्रयोगाशालाओं में दिन रात मेहनत करने वाले लोगों से रूबरू कराता है। कोविड काल में फार्मा सेक्टर के योगदान को का उन्होंने विशेष उल्लेख किया।
फार्मेसी सप्ताह के दौरान महाविद्यालय में अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसके विजेताओं को समापन सत्र में मुख्य अतिथि ने पुरस्कृत किया। विद्यार्थियों ने इस दौरान वर्किंग मॉडल्स की प्रदर्शनी भी लगाई जिन्हें पुरस्कृत किया गया।

Leave a Reply