• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में बीमा जागरूकता पर सेमिनार

Nov 2, 2021
Life Insurance Awareness Programme at SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में शैक्षणिक गुणवत्ता विकास कार्यक्रम के तहत बीमा जागरूकता विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता के रूप में जीबीनि के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक एस. सी. सेन उपस्थित हुए। इन्होंने बीमा के बारे में जानकारी प्रदान की और इस बीमा को कैसे और किस तरीके से करना है इसके बारे में भी विस्तार से बताया। SSMV Awareness Programmeशाखा प्रबंधक श्रीमती माधवी राव ने बीमा जागरूकता का किस तरीके से उपयोग करना है इसकी जानकारी प्रदान की। असिस्टेंट मैनेजर पुरुषोत्तम साहू एवं सीनियर बिजनेस एसोसिएट दिनेश त्रिपाठी ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से बीमा के बारे में जानकारी दी और यह बताया कि यह कितना उपयोगी है। कार्यक्रम में श्री नितिन पाण्डेय भी उपस्थित थे।
महाविद्यालय के शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारी तथा शंकराचार्य स्वरूपानंद नर्सिंग कॉलेज के शैक्षणिक कर्मचारियों द्वारा प्रश्न पूछे गए प्रश्नों का बहुत ही सरल व रोचक तरीके से उत्तर दिया गया।
महाविद्यालय के निदेशक एवं प्राचार्य डॉ रक्षा सिंह ने कहा कि पूरे परिवार को किस तरह से कोविड-19 के तहत सुरक्षित रखा जाए, इसे बीमा के तहत सुरक्षित रखा जा सकता है।
महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ जय दुर्गा प्रसाद राव ने इस कार्यक्रम की सफलता पर हर्ष व्यक्त किया और एवं इस विषय पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के समय में बीमा की जानकारी होना सभी के लिए जरूरी है यह जानकारी हमारे समाज को हमारे पूरे परिवार को सुरक्षित रखने में सहायक है। गंगाजली शिक्षण समिति भिलाई के चेयरमैन एवं अध्यक्ष श्रीमती जया मिश्रा ने कार्यक्रम की सराहना की।
मंच संचालन डॉ महेन्द्र शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम का धन्यवाद महाविद्यालय के निदेशक एवं प्राचार्य डॉ सिंह ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय परिवार एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply