• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित

Dec 14, 2021
Quiz Competition at SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी भिलाई में महाविद्यालय के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के द्वारा दिनांक 13/12/2021 को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका विषय था आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में छत्तीसगढ़ के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी। प्रथम पुरस्कार इंद्रावती ग्रुप को प्राप्त हुआ, द्वितीय पुरस्कार शिवनाथ ग्रुप को प्राप्त हुआ, तथा अर्पा, महानदी, हसदो, उन्हें सांत्वना पुरस्कार से नवाजा गया।
प्रतियोगिता में महाविद्यालय के 10 विद्यार्थियों ने पांच का ग्रुप बनाकर अपना अपना परिचय देते हुए कुशलता पूर्वक पूछे गए प्रश्नों का उत्तर बखूबी दिया। प्रतियोगिता के अंत में महाविद्यालय को छत्तीसगढ़ के स्वतंत्रता सेनानी के विषय में कुछ तस्वीरें दिखाकर भी विषय से संबंधित प्रश्न पूछे गया जिसका उत्तर विद्यार्थियों ने अत्यंत गर्मजोशी के साथ दिया।
महाविद्यालय के निदेशक एवं प्राचार्य डॉ रक्षा सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस तरीके से प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहिए जिससे उनके ज्ञान में विस्तृत रूप से विस्तार हो सके और वह अधिक से अधिक जानकारियां प्राप्त कर सके और उन्हें ज्ञान प्राप्त कर आगे बढ़ने का अवसर प्रदान किया जाना चाहिए।
महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉक्टर दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि छत्तीसगढ़ से संबंधित सेनानियों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त कर सके और निरंतर आगे बढ़ते रहें इसके लिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई दी इसके साथ ही सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रभारी डॉ. श्रद्धा मिश्रा एवं उनकी सहयोगी पूर्णिमा तिवारी, सीमा द्विवेदी, उज्जवला भोसले, ज्योति मिश्रा को बधाई दी तथा इस तरह आगे भी इस तरीके के कार्यक्रम होते रहना चाहिए इसके लिए भी उन्हें प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply