• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य बीएड कालेज ने बानबरद में लगाया सामुदायिक शिविर

Mar 13, 2022
Community camp at Banbarad

भिलाई। महाविद्यालय जगद्गुरू शंकराचार्य कालेज ऑफ एजुकेशन, आमदी नगर हुडको, भिलाई द्वारा ग्राम बानबरद में सामुदायिक शिविर का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत प्रशिक्षार्थियों ने मतदान, कोरोना जागरूकता, स्वच्छता अभियान, नशा उन्मुक्ति, पौधारोपण आदि जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। महाविद्यालय की विभागाध्यक्ष श्रीमती मधुमिता सरकार, पार्षद चुम्मन जोशी, नगर पंचायत अध्यक्ष नटवर ताम्रकार ने मिलकर पौधारोपण किया।
मतदान जागरूकता कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षार्थियों ने बानबरद के ग्रामवासियों को मतदान की उपयोगिता एवं अधिकारों के बारें में जानकारी दी। महाविद्यालय की सहा. प्राध्यापिका श्रीमती लक्ष्मी वर्मा एवं श्रीमती अमिता जैन ने ग्रामवासियों से अपिल की कि मतदान जरूर करना चाहिए और रैली के माध्यम से बी.एड. प्रशिक्षार्थियों ने मतदान जागरूकता अभियान चलाया। महाविद्यालय की सहा. प्राध्यापक राधा देवी मिश्रा एवं ग्रंथपाल पुष्पा पांडे के मार्गदर्शन में बी.एड. प्रशिक्षार्थियों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से शिक्षा का महत्व एवं नशा मुक्ति के महत्व को ग्रामवासियों को बताया।
बी.एड. के छात्र-छात्राओं के साथ महाविद्यालय की सहा. प्राध्यापिका सुगंधा अन्वेकर व संतोषी चक्रवर्ती ने स्वच्छता अभियान किया एवं ग्रामीणों को कोरोना वैक्सीनेशन के लाभ के बारे में बताया। मास्क व सेनेटाइजर का वितरण किया। महाविद्यालय सी.ओ.ओ. डॉ दीपक शर्मा ने महाविद्यालय के प्राचार्या डॉ वी. सुजाता एवं उनके स्टाफ एवं विद्यार्थियों को इस आयोजन की सराहना की।

Leave a Reply