• Thu. May 9th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सेस्टोबॉल में छत्तीसगढ़ को पहली बार मिला पदक

Mar 23, 2022
CG Girls bag medal at 3rd National Cestoball

भिलाई। तीसरी राष्ट्रीय सेस्टोबॉल प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ को पहली बार पदक प्राप्त करने का सौभाग्य मिला। पंजाब के संगरूर में खेली गई इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ की बालिका टीम ने हरियाणा, मुम्बई तथा दिल्ली एनसीआर की टीम को पराजित कर कांस्य पदक पर कब्जा किया। इस टीम में भिलाई की छात्राएं भी शामिल थीं।
टीम की सदस्य आयुषी बिजवे एवं पी सुप्रीती ने बताया कि इस टीम में 15 खिलाड़ी होते हैं जिसमें से सभी भिलाई-दुर्ग की ही थीं। इस टीम में डी अश्विनी, दीया हरपाल, पुष्पा कुमारी, तारणी ठाकुर, पूनम नायक, श्वेत सेन, कामिनी, पी सुप्रीति, आयुषी बिजवे, वर्षा वर्मा, पिंकी पीटर, नेहा निर्मलकर, दुर्गा, राखी तथा साक्षी देवांगन शामिल थीं।
छत्तीसगढ़ की बालिका टीम ने दूसरी बार इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था तथा सेकण्ड रनर अप रही। विजेता का खिताब मेजबान पंजाब रखने में सफल रहा। छ्त्तीसगढ़ की बालिका टीम ने इस प्रतियोगिता में चार मैच खेले जिसमें से केवल एक मैच मेजबान पंजाब से हार गए।
आयुषी ने बताया कि भिलाई में इस खेल के कोच हैं पी कामराजू। इस टीम में इस जीत के पीछे उनका बहुत बड़ा योगदान है जिन्होंने इस नए खेल में लड़कियों को कड़ा प्रशिक्षण दिया। टीम को युवा सामाजिक कार्यकर्ता अतुल पर्वत ने भी अपना सहयोग दिया।

Leave a Reply