• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कॉलेज फार्मेसी में बौद्धिक संपदा पर कार्यशाला

Jun 25, 2022
IPR workshop in MJ College Pharmacy

भिलाई। एमजे कॉलेज (फार्मेसी विभाग) ने शिक्षकों और छात्रों के लिए बौद्धिक संपदा अधिकारों के बारे में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से इंस्टीट्यूशन इनोवेशन सेल के तहत 24 जून को “स्टार्टअप के लिए बौद्धिक संपदा अधिकार और आईपी प्रबंधन” पर एक ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन किया। सत्र के रिसोर्स पर्सन डॉ विजयकुमार शिवपूजे, निदेशक, पेटलेक्स बिजनेस सॉल्यूशंस और आईपीआर लीड, आईपीएफसी एसोचैम, नई दिल्ली थे।
एमजे ग्रुप की निदेशक डॉ. श्रीलेखा विरुलकर के मार्गदर्शन में हुए इस कार्यक्रम की शुरुआत सहायक प्राध्यापक प्रमिला, आईआईसी संयोजक के उद्घाटन भाषण से हुई। स्वागत भाषण डॉ. विजेंद्र सूर्यवंशी, प्राचार्य एम.जे. कॉलेज (फार्मेसी विभाग) द्वारा दिया गया है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. विजयकुमार शिवपूजे सर ने शोध में पेटेंट के महत्व को साझा किया और पेटेंट के लिए आवेदन करने के विभिन्न पहलुओं पर जानकारी दी। यह कार्यशाला पेटेंट, डिजाइन पेटेंट, कॉपीराइट, ट्रेडमार्क, व्यापार रहस्य, पेटेंट के व्यावसायीकरण और भारत में लागू आईपी कानूनों पर केंद्रित थी।
सत्र का समापन डॉ. विजेंद्र सूर्यवंशी, प्राचार्य एम.जे. कॉलेज भिलाई द्वारा चर्चा और धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ। कार्यक्रम का संचालन पंकज साहू ने किया और कार्यक्रम को सफल बनाने में समस्त स्टाफ व विद्यार्थियों का सहयोग रहा।

Leave a Reply