• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य के एनसीसी कैडेट्स ने दिया महासागर संरक्षण का संदेश

Jun 9, 2022
Ocean Day observed by SSMV Cadets

भिलाई। 37 छत्तीसगढ़ बटालियन एनसीसी ग्रुप के कमान अधिकारी के निर्देशानुसार 8 जून 2022 को पुनीत सागर के तहत विश्व महासागर संरक्षण दिवस पर जागरूकता अभियान चलाया। जिसके अंतर्गत श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी भिलाई के एनसीसी कैडेटों ने बजरंग पारा जुनवानी व आसपास के क्षेत्रों तथा महाविद्यालय परिसर में इस हेतु व्यापक रूप से डोर टू डोर जाकर लोगों को जागरूकता का संदेश दिया।
एनसीसी के कैडेटों के द्वारा लोगों को पुनीत सागर के बारे में समझाया और साथ ही साथ विष्व महासागर को संरक्षण की भी जानकारी दी। जिसमें हमें इस से होने वाले प्रदूषण को कैसे रोक सकते हैं। इस को कैसे सुरक्षित वह बचाया जा सकता है इसकी भी जानकारी दी और वहां के लोगों से अपील की कि हो सके तो प्लास्टिक का उपयोग ना करके और कूड़ा कचरा को एक जगह इकट्ठा करके उसे जला दे या कूड़ेदान में ही डालें जिससे उसको पुन्हा रिसाइकल किया जा सके और उन्हें उसको उपयोग में लाया जा सके।
महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ जे दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि इस तरीके से कार्य करने के लिए कैडेटों का उत्साहवर्धन किया और उनकी भूरी भूरी प्रशंसा की और आज विष्व महासागर दिवस को संरक्षण के लिए कैडेटों को और अधिक रूप से कार्य करने के लिए प्रेरित किया। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर अर्चना झा ने कहा कि विश्व महासागर दिवस दिवस हमारे जीवन में महत्वपूर्ण है क्योंकि महासागर को लोग जाकर गंदा करते हैं उसे प्रदूषित करते हैं इसे प्रदूषण से मुक्त करने के लिए एनसीसी के कैडेटों को इस तरीके से लोगों को जागरूक करने के लिए उनकी प्रशंसा की और इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के एनसीसी प्रभारी डॉ लेफ्टिनेंट के.जे. मंडल एवं लेफ्टिनेंट उज्जवला भोसले का योगदान रहा। इस दिवस में 22 कैडेट उपस्थित थे।

Leave a Reply