• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सिकासा भिलाई ने सीए छात्रों के लिए लगायी जीएसटी कार्यशाला

Jun 13, 2022
GST Workshop by CICASA Bhilai

भिलाई। आईसीएआई-सीआईआरसी की भिलाई शाखा की सिकासा टीम ने 9 से 11 जून तक सीए विद्यार्थियों के लिए तीन दिवसीय जीएसटी वर्कशॉप का आयोजन किया। कार्यशाला के पहले दिन छात्रों को जीएसटी के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। पहले दिन सीए भावेश मित्तल, दूसरे दिन सीए रिया सचदेव तथा तीसरे दिन सीए दीपक जैन ने विभिन्न विषयों पर अपनी बात रखी। सिकासा द्वारा आगे भी इस तरह की कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा।
पहले दिन के वक्ता सीए भावेश मित्तल ने छात्रों को जीएसटी को 10 मुख्य बिन्दुओं का उपयोग कर समझाया। इसकी तुलना उन्होंने रावण के 10 सिरों से की। दूसरे दिन की कार्यशाला में छात्रों को जीएसटी के प्रैक्टिकल अप्रोच के बारे में बताया गया। दूसरे दिन की वक्ता सीए रिया सचदेव ने जीएसटी में रजिस्ट्रेशन का लाइव डेमो दिया। साथ ही यह जानकारी भी दी कि जीएसटी पोर्टल में कहाँ से क्या चीजें देखीं जा सकतीं है। उन्होंने यह भी बताया कि जीएसटी रिटर्न भरते समय किन बातों का ध्यान रखा जाना चाहिए।
तीसरे दिन की कार्यशाला में स्पीकर सीए दीपक जैन ने जीएसटी डिपार्टमेंट से नोटिस आने के बाद की जाने वाली प्रक्रियाओं की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किस तरह केस स्टडी के द्वारा नोटिस का जवाब दिया जाना चाहिए।
वर्कशॉप के पहले दिन सिकासा भिलाई के चेयरमेन सीए राहुल बत्रा ने छात्रों को संबोधित करते हुए विद्यार्थियों को इस कार्यशाला का महत्व समझाया और आगे होने वाली टैली वर्कशॉप, इंकम टैक्स वर्कशॉप, एक्सेल वर्कशॉप और इस तरह की अन्य कार्यशालाओं के बारे में भी जानकारी दी।
कार्यशाला में मौजूद भिलाई ब्रांच के चेयरमेन सीए प्रदीप पाल ने स्पीकर्स की सराहना की और वाइस चेयरपर्सन सीए पायल जैन ने भी छात्रों को कार्यशालाओं में आने के लिए प्रेरित किया। कार्यशाला का संचालन मोशमी चेलक, सागर अंदानी एवम नंदिनी कटारिया ने किया। कार्यशाला के आख़िरी दिन आयोजन के निदेशक सीए प्रिएश लेखवानी ने सिकासा सदस्य इशा अग्रवाल, पलक गर्ग, सृजन कुमार, सिद्धांत सिंह, अंकित अग्रवाल और वह मौजूद स्पीकर और छात्रों का धन्यवाद किया।

Leave a Reply