• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरुपानंद महाविद्यालय में पूजा थाली सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन

Aug 13, 2022
Puja Thali Sajao competition in SSSSMV

भिलाई। स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय में शिक्षा विभाग द्वारा रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में राखी पूजा थाली सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बीएड तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने सुंदर पूजा थाल सजाओ का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम प्रभारी डाॅ पूनम शुक्ला ने कहा कि आयोजन का उद्देश्य विद्यार्थियों को भारतीय त्योहारों एवं परंपराओं से जोड़ना था ताकि वे भारतीय संस्कृति एवं कला का हस्तांतरण आने वाले पीढ़ी को कर सकें।
महाविद्यालय के सीओओ डाॅ दीपक शर्मा ने कहा कि षिक्षा विभाग द्वारा किया गया यह प्रयास सराहनीय है यह हमारे त्योहारों की महत्ता को विद्यार्थियों में प्रसारित करने का कार्य करती है।
महाविद्यालय की प्राचार्या डाॅ हंसा शुक्ला ने कहा कि ऐसे आयोजनों से विद्यार्थी अपनी संस्कृति से परिचित होते है साथ में अपने जीविकोपार्जन, हस्तकला एवं लघु उद्योग के लिए इस कौषल का उपयोग कर सकते है, जो हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी के स्टार्टअप इंडिया अभियान को बढ़ावा देता है।
पूजा थाली सजाओ प्रतियोगिता में कामिनी वर्मा, चुनिता, बबली यादव, अंजली गुप्ता, रोमिका आदि की पूजा थाली को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के परिणाम इस प्रकार थे-प्रथम बबली यादव, द्वितीय कामिनी वर्मा, तृतीय रोमिका रही।
उप प्राचार्या डाॅ अजरा हुसैन ने विजयी प्रतिभागियों को बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविश्य की कामना की। निर्णायक के रुप में डाॅ शिवानी शर्मा (विभागाध्यक्ष बायो टेक्नालाॅजी), सप्रा संयुक्ता पाढ़ी (विभागाध्यक्ष अंग्रेजी) उपस्थित थी।

Leave a Reply