• Fri. May 17th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गंजपारा में शहर का पहला डे-केयर हॉस्पिटल प्रारंभ, होगी सर्जरी भी

Sep 18, 2022
JAS Day Care Hospital opens up in Durg

दुर्ग। जस डे-केयर हॉस्पिटल एवं डायग्नोस्टिक्स शहर का पहला डे-केयर सेन्टर होगा. यह शहर का सबसे सस्ता अस्पताल होगा जहां 250 रुपए में दिन भर के लिए एसी रूम मिल जाएगा. यहां न केवल विशेषज्ञ चिकित्सा सेवाएं होंगी बल्कि ऐसी सर्जरी भी होगी जिसमें मरीज को अस्पताल में ज्यादा देर तक रुकना न पड़े. विभिन्न प्रकार की जांचों के साथ ही यहां फार्मेसी में सभी रोगियों को सभी प्रकार की औषधियों पर 10 फीसदी डिस्काउंट दिया जाएगा.
जस डे-केयर हॉस्पिटल को एक आधुनिक चिकित्सा सेवा केन्द्र के रूप में प्रारंभ किया जा रहा है. यहां मालीक्यूलर पैथोलॉजी समेत तमाम डायग्नोस्टिक सुविधाएं, जैसे सीटी स्कैन, ईसीजी, ईईजी, स्पाइरोमीट्री की सुविधा होगी. अल्ट्रासोनोग्राफी एवं एंडोस्कोपी की सुविधा भी जल्द प्रारंभ हो जाएगी. 299 रुपए के पैकेज में फुल बॉडी चेकअप का पैकेज उपलब्ध होगा जिसमें कुल 61 प्रकार की जांचों को शामिल किया गया है. अस्पताल में फिलहाल कैंसर, दंत रोग, फिजोयोथेरेपी एवं सर्जरी के विशेषज्ञों की सेवाएं उपलब्ध होंगी.
17 सितम्बर की शाम को इस केन्द्र का उद्घाटन औपचारिक रूप से किया गया. 18 एवं 19 सितम्बर को यहां कैंसर विशेषज्ञ डॉ पीयू प्रकाश सक्सेना की कंसल्टेंसी फ्री होगी तथा दवाइयां मुफ्त दी जाएंगी. मनिपाल यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर रहे डॉ सक्सेना का कैंसर के क्षेत्र में दीर्घ अनुभव है.
डॉ रोहिताश खण्डूजा ने बताया कि इस केन्द्र की स्थापना दुर्ग के लोगों को अपने घर के पास उचित मूल्य पर उत्कृष्ट चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए की जा रही है. आने वाले समय में इस केन्द्र में 12 डायलिसिस मशीनों की स्थापना कर इसे अंचल का सबसे बड़ा डायलिसिस केन्द्र बनाने की भी योजना है.

Leave a Reply