• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एड्स दिवस पर भारती कालेज ऑफ नर्सिंग में विविध कार्यक्रम

Dec 1, 2022
AIDS Day at Bharti College

दुर्ग. भारती काॅलेज आॅफ नर्सिंग, दुर्ग के छात्र-छात्राओं द्वारा विश्व एड्स दिवस के अवसर पर जागरूकता रैली निकालकर समानता का संदेश दिया गया. काॅलेज परिसर से पुलगांव चैक होते हुए रैली राम मंदिर, पुलगांव पहुंची. छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक, रंगोली, नृत्य, स्लोगन, कविता के माध्यम से लोगों को जागरूक किया. विद्यार्थियों ने ‘एड्स है जानलेवा बिमारी, इसे मिटाना है.

हम सब की जिम्मेदारी’, ‘भेदभाव नहीं उपचार, एड्स रोगियों से बाॅटें प्यार’, ‘एड्स दिवस पर है नारा, एड्स मुक्त हो विश्व सारा’ जैसे स्लोगन लिखकर लोगों को एड्स जैसी बिमारी के प्रति जागरूकता की अलख जगाई. समानता विषय पर नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया जिसमें एड्स से पीड़ित लोगों से भेदभाव मिटाने का संदेश दिया गया. साथ ही एड्स के संक्रमण के कारणों को भी बताया. इस अवसर पर काॅलेज के डायरेक्टर सुशील कुमार चन्द्राकर ने कहा कि एड्स जैसी बिमारी से निपटने के लिए सभी को एकजुट होकर जागरूकता के साथ प्रयास करना होगा. यह जागरूकता रैली उपाध्यक्ष श्री प्रभजोत सिंह भुई की प्रेरणा से आयोजित की गई.
रैली के सफल संचालन में रजिस्ट्रार श्री घनश्याम साहू प्राचार्य प्रो. लिली सन्नी, उप-प्राचार्य श्री प्रतीक योनातन, सुचित्रा खराती, सुषमा क्षत्रिय, निधि, संगीता, गीता, चंदना का सराहनीय योगदान रहा. इस जागरूकता रैली में भारती काॅलेज आॅफ नर्सिंग के सभी छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

Leave a Reply