• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रुंगटा पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव

Dec 4, 2022
Annual Function of RPS

भिलाई. स्कूल का वार्षिक दिवस अपने शैक्षणिक वर्ष की परिणति है. संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के तत्वावधान में चलने वाले रूंगटा पब्लिक स्कूल के लिए 2 दिसंबर एक यादगार दिन था, जब दूसरी से बारहवीं कक्षा के छात्रों ने “फीनिक्स” विषय पर अपने शानदार प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. बड़े वैभव, आनंद और उत्साह के बीच सम्पन्न हुई. दुर्ग रेंज के आईजी डॉ आनंद छाबड़ा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे.
मुख्य अतिथि दुर्ग रेंज के आईजी डॉ आनंद छाबड़ा ने इस बात पर जोर दिया कि स्कूल छात्रों को न केवल उनकी शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करके बल्कि उन्हें आध्यात्मिक और सांस्कृतिक मूल्य प्रदान करके अपनी विशिष्ट पहचान बनाने में सक्षम बनाते हैं. मुख्यअतिथि नेअपने संबोधन में कहा कि किसी भी राज्य की प्रगति उस की शिक्षा के स्तर और गुणवत्ता का प्रतिबिंब होती है. उन्होंने बच्चों के भविष्य को आकार देने में अनुशासन और दृढ़ संकल्प के मूल्य के बारे में दोहराया.
विशिष्ट अतिथि बीके समूह के अध्यक्ष बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के सदस्य विजय गुप्ता, उपस्थित अन्य प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्ति चेयरमैन एसआरजीआई संजय रूंगटा थे. बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के सदस्य अरविंद जैन और चतुर्भुज राठी डायरेक्टर रजनी रूंगटा, हर्षा रूंगटा और साकेत रूंगटा एवं एसआरजीआई के फ्लैगशिप के तहत विभिन्न संस्थानों के डीन और प्रिंसिपल के सानिध्य में संपन्न हुआ. आरंभ में मुख्य अतिथि डॉ आनंद छाबड़ा ने दीप प्रज्वलित किया. स्वागत भाषण प्राथमिक विभागाध्यक्ष दीप्ति सिंह ने दिया.
प्रधानाध्यापक मानस चटर्जी के द्वारा पढ़ी गई वार्षिक स्कूल रिपोर्ट ने स्कूल के छात्रों की उपलब्धियों को सामने लाया और स्कूल की प्रगति के लिए अपने दृष्टिकोण को प्रस्तुत किया. उत्साही छात्रों द्वारा प्रस्तुत विभिन्न नृत्य, अंग्रेजी और हिंदी नाटकों ने दर्शकों को एक शानदार अनुभव दिया. जो मानव मन के धैर्य और दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित करता है जो हम सभी को जीवन में सभी प्रतिकूलताओं से लड़ने और अंततः विजेताओं के रूप में उभरने में मदद करता है. स्कूली छात्र-छात्राओं के बैंड की शानदार प्रस्तुति के साथ स्कूल की छात्र-छात्राओं द्वारा मधुर गीतों की भावपूर्ण प्रस्तुति को काफी सराहा गया.
मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार वितरण समारोह में शैक्षणिक एवं सहपाठयक्रम गतिविधियों के क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करने वाले सभी विद्यार्थियों को ट्राफी एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.
एसआरजीआई के चेयरमैन संजय रूंगटा ने दर्शकों के साथ अपने बचपन के सभी चरणों में बच्चों के उचित पोषण के महत्व के बारे में अपने विचार साझा किए. जिसमें स्कूल, घर और समाज एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. सम्मानित अतिथि विजय गुप्ता ने छात्रों की व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करने में स्कूल के प्रगतिशील दृष्टिकोण की प्रशंसा की. उन्होंने स्कूल को शहर का अग्रणी संस्थान बनाने में आरपीएस की पूरी टीम को बधाई दी.
मिडिल विंग की समन्वयक शिल्पी गांगुली ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया.

Leave a Reply