• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में मनाया गया विश्व एड्स दिवस

Dec 2, 2022
AIDS Day observed in SSMV

भिलाई. श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में रा.से.यो. एवं रेड रिबन क्लब के संयुक्त तत्वाधान में विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता अभियान कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में विश्व एड्स दिवस विषय में निबंध प्रतियोगिता पोस्टर प्रतियोगिता एवं रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की गई इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को निबंध प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार दिया गया.
रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम स्थान देवदत्त, द्वितीय स्थान झरना ठाकुर, तृतीय स्थान कल्याण एवं सांत्वना पुरस्कार मुस्कान एवं निकिता को दिया गया. पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान देवदत्त, द्वितीय कल्याणी, तृतीय झरना ठाकुर एवं सांत्वना पुरस्कार अनामिका एवं संध्या को दिया गया. निबंध प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका हिन्दी विभाग की सहा. प्राध्यापक डॉ. श्रद्धा मिश्रा ने निभाई. रंगोली प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका माईक्रोबाॅयोलाजी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. रचना चैधरी एवं डॉ. भुनेश्वरी नायक ने निभाई. पोस्टर प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका शिक्षा विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. नीरा पांडे एवं शिक्षा विभाग की सहा. प्राध्यापक डॉ. वंदना सिंह ने निभाई.
महाविद्यालय के अकादमिक डीन डॉ. जे दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता का यह कार्यक्रम सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि इस तरह के कार्यक्रम के द्वारा विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए प्रतियोगिता के माध्यम से दिये गये संदेश बहुत ही बहुमूल्य है तथा इसके साथ ही विजेताओं को बधाई दी.
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अर्चना झा ने कहा कि विश्व एड्स दिवस जागरूकता अभियान है इस दिवस पर एड्स के द्वारा होने वाले दुष्परिणाम एवं एड्स के रोकथाम के लिए हमें अनेक तरह के कार्यक्रम करवाते रहना चाहिए तथा इसमें जिन विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभागिता दी उनको बधाई देते हुए विजेताओं शुभकामनाएं दी एवं प्रोत्साहित किया.
इस एड्स दिवस पर छात्र छात्राओं के द्वारा शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारियों को रेड रिबन का बैज़ लगाया गया इस प्रतियोगिता में 48 विद्यार्थियों ने प्रतिभागिता दी. कार्यक्रम का संपूर्ण संचालन रेड रिबन क्लब की नोडल ऑफिसर एवं रा.से.यो. की कार्यक्रम अधिकारी डॉ. शिल्पा कुलकर्णी ने किया तथा उनके सहयोगी के रूप में श्रीमती सुधा मिश्रा एवं श्रीमती उज्जवला भोसले ने अपनी सहभागिता दी.

Leave a Reply