• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कानफ्लुएंस कॉलेज में ग्रंथागार पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन

Feb 14, 2023
Guest lecture on library usage at Confluence College

राजनांदगांव. कान्फ्लूएंस कॉलेज में लाइब्रेरी पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया. जिसमें अतिथि व्याख्याता के रूप में डॉ. विनोद कुमार अहिरवार ग्रंथालय प्रमुख शासकीय वी वाय टी पी जी ऑटोनॉमस कॉलेज दुर्ग उपस्थित थे. महाविद्यालय की ग्रंथपाल दिव्या मेश्राम ने बताया कि टेक्नोलॉजी के इस दौर में हमारे पास और क्या-क्या ऐसे स्रोत हैं जिसे हम अपने ज्ञान को विकसित कर सकते हैं इन्हीं उद्देश्यों को लेकर यह आयोजन किया गया.
डॉ. विनोद कुमार अहिरवार ने अपने व्याख्यान में विस्तृत जानकारी दी जिसके अंतर्गत उन्होंने ई- रिसोर्स, शोधगंगा, एन.- लिस्ट, ई- पाठशाला के बारे में ग्रन्थालय के उपयोग के बारे में बताए तथा कैसे पुस्तकालय उपयोगकर्ताओं को उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने में सहायक होता है इस बात से छात्र छात्राओं को अवगत कराया.
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. रचना पांडेय पुस्तकालय की सेवाएं और सुविधाएं के बारे में ज्ञानवर्धक बाते साझा की जिससे विद्यार्थियों को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके. महाविद्यालय के संचालक श्री आशीष अग्रवाल, श्री संजय अग्रवाल एवं डॉ. मनीष जैन ने विद्यार्थीयों को उपयोगकर्ता शिक्षा हेतु मार्गदर्शन कार्यक्रम की सराहना की.
इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक गण एवं विद्यार्थी उपस्थित थे. महाविद्यालय की ग्रंथपाल कु. दिव्या मेश्राम के द्वारा मंच संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन किया गया.

Leave a Reply