• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरूपानंद महाविद्यालय में अतिथि व्याख्यान का आयोजन

Feb 14, 2023
Guest Lecture in SSSSMV

भिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में रसायन शास्त्र विभाग द्वारा स्पेक्ट्रम केमिकल सोसायटी के अंतर्गत अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया. वक्ता के रूप में डॉ अरविंद कुमार साहू सहायक प्राध्यापक सेंट थॉमस कॉलेज भिलाई रहे. महाविद्यालय के सीओओ डॉ. दीपक शर्मा ने महाविद्यालय में इस प्रकार के आयोजन के लिए स्पेक्ट्रम केमिकल सोसायटी की सराहना की.
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर हंसा शुक्ला ने स्पेक्ट्रम केमिकल सोसायटी की सराहना की तथा कहा कि विद्यार्थियों की रुचि व पढ़ाई के प्रति उनकी लगन को बढ़ाने हेतु इस प्रकार के आयोजन समय-समय पर कराए जाने चाहिए. महाविद्यालय की उप प्राचार्य डॉ हुसैन ने कार्यक्रम की सराहना की तथा विद्यार्थियों को इस प्रकार के कार्यक्रम में सम्मिलित होने की सलाह दी.
डॉ अरविंद कुमार साहू ने मास स्पेक्ट्रोमेट्री विषय पर व्याख्यान दिया तथा विद्यार्थियों को नेट तथा सेट आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु मार्गदर्शन दिया. कार्यक्रम की संयोजक डॉ रजनी मुदलियार विभागाध्यक्ष रसायन शास्त्र विभाग रही .तकनीकी सलाहकार सीमा राठौर सहायक प्राध्यापक रसायन शास्त्र कार्यक्रम के संयोजक देवेंद्र कुमार पटेल सहायक प्राध्यापक रसायन शास्त्र रहे तथा मंच संचालन का कार्य मोनिका मेश्राम सहायक प्राध्यापक रसायन शास्त्र विभाग द्वारा किया गया.

Leave a Reply